Move to Jagran APP

डकैती की घटना के विरोध में शहर में बंद रहा बाजार

सर्राफ की दुकान में हुई डकैती की घटना के विरोध में सोमवार को शहर के व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। यही नहीं व्यापारियों ने बाइक जुलूस निकालकर पूरे शहर में प्रदर्शन किया। उधर व्यापारियों के आंदोलन को लेकर पूरे शहर में फोर्स मुस्तैद रही। श्याम बिहारी गली में रहने वाले सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को डाका डालकर बदमाश 90 लाख रुपये के जेवर दस हजार रुपये मोबाइल लूट ले गए थे। इस घटना का 72 घंटे बाद भी पर्दाफाश न होने पर व्यापारियों ने सोमवार को शहर बंद करने का ऐलान किया था। इसके तहत सोमवार को सुबह से श्याम बिहारी गली ठठेरी बाजार चौक बाबागंज पंजाबी मार्केट सहित अन्य इलाकों में दुकानें बंद रहीं। मीराभवन कटरा रोड आंबेडकर चौराहा भंगवा चुंगी इलाके में इक्का-दुक्का दुकानें खुली रहीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:00 PM (IST)
डकैती की घटना के विरोध में शहर में बंद रहा बाजार
डकैती की घटना के विरोध में शहर में बंद रहा बाजार

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : सर्राफ की दुकान में हुई डकैती की घटना के विरोध में सोमवार को शहर के व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। यही नहीं, व्यापारियों ने बाइक जुलूस निकालकर पूरे शहर में प्रदर्शन किया। उधर, व्यापारियों के आंदोलन को लेकर पूरे शहर में फोर्स मुस्तैद रही।

loksabha election banner

श्याम बिहारी गली में रहने वाले सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को डाका डालकर बदमाश 90 लाख रुपये के जेवर, दस हजार रुपये, मोबाइल लूट ले गए थे। इस घटना का 72 घंटे बाद भी पर्दाफाश न होने पर व्यापारियों ने सोमवार को शहर बंद करने का ऐलान किया था। इसके तहत सोमवार को सुबह से श्याम बिहारी गली, ठठेरी बाजार, चौक, बाबागंज, पंजाबी मार्केट सहित अन्य इलाकों में दुकानें बंद रहीं। मीराभवन, कटरा रोड, आंबेडकर चौराहा, भंगवा चुंगी इलाके में इक्का-दुक्का दुकानें खुली रहीं।

बंदी को सफल बनाने के लिए व्यापारियों ने व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र केसरवानी, महामंत्री संजय सोनी, उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष उमा प्रकाश अग्रहरि, स्वर्णकार विचार मंच के जिलाध्यक्ष राधेश्याम सोनी, अश्वनी सोनी की अगुवाई में श्याम बिहारी गली से जुलूस निकालकर चौक, बाबागंज, चुंगी, बलीपुर, आंबेडकर चौराहा पहुंचे और वहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद चौक, सदर बाजार, चिलबिला होते हुए महुली तक जुलूस गया। इस दौरान व्यापारियों से दुकान बंद रखने की अपील की गई। महुली से लौटकर जुलूस श्याम बिहारी गली में पहुंचकर समाप्त हुआ। वहां मंजीत सिंह, छाबड़ा, पुरुषोत्तम सोनी, प्रह्लाद खंडेलवाल, अर्पित खंडेलवाल, ज्ञान प्रकाश सोनी, अख्तर राइन सहित व्यापारी मौजूद रहे। उधर, व्यापारियों के प्रदर्शन के मद्देनजर चौक से लेकर पूरे शहर में जगह-जगह चौराहों पर फोर्स तैनात की गई थी। सीओ सिटी अभय पांडेय जुलूस के साथ चल रहे थे, ताकि कहीं पर दुकान बंद कराने को लेकर कोई विवाद न होने पाए। पूरे दिन फोर्स अलर्ट रही।

---

मेडिकल स्टोर को बंद से रखा था अलग

व्यापारियों ने सोमवार को बंद से मेडिकल स्टोर को अलग रखा था। इस वजह से चौक, जिला अस्पताल के आस-पास समेत शहर के अन्य इलाकों में मेडिकल स्टोर खुले रहे।

---

न्यायिक कार्य का बहिष्कार करके अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र : जिले की बिगड़ी कानून व्यवस्था के विरोध में न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए अधिवक्ताओं ने कचहरी में प्रदर्शन किया। बाद में आंबेडकर चौराहे पर रूलर्स बार एसोसिएशन ने जिला व पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका।

जूनियर बार एसोसिएशन कार्यालय में सोमवार को सुबह हुई बैठक में श्याम बिहारी गली और अधिवक्ता अंजनी सिंह के घर पड़ी डकैत, पट्टी में सर्राफ की हत्या करके की गई लूट का पर्दाफाश नहीं होने पर अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। इसके साथ व्यापारियों के शहर बंद का समर्थन किया।

इसके बाद जूनियर बार के अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मिश्र एवं महामंत्री जय प्रकाश मिश्र के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने कचहरी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। महामंत्री जय प्रकाश मिश्र ने कहा कि अगर जल्द से जल्द अधिवक्ता अंजनी सिंह के यहां हुए लूट की घटना का पुलिस राजफाश नहीं करेगी तो अधिवक्ता उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान रुरल बार के प्रदेश अध्यक्ष मुक्कू ओझा, चंद्रकांत यादव, विवेक शुक्ल, शिव प्रकाश मिश्र, राघवेंद्र प्रताप सिंह, दीपक मिश्रा, दिनेश पांडेय, प्रशांत गुप्ता, वागीश मिश्र, दिवाकर सिंह, गुलजार हुसैन, प्रवीण चतुर्वेदी आदि अधिवक्ता मौजूद रहे। वहीं रूलर्स बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मुक्कू ओझा की अगुवाई में आंबेडकर चौराहे पर जिला व पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका। इस मौके पर अंजनी सिंह, दिव्यांग सिंह, विवेक त्रिपाठी, आसिफ सिद्दीकी, विवेक शुक्ला, विपिन सिंह आदि।

------ व्यापारियों को एसपी ने जल्द पर्दाफाश करने का दिया भरोसा

संसू, प्रतापगढ़ : पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे व्यापार मंडल के पदाधिकारियों, व्यापारी नेताओं से एसपी शिवहरि मीना ने वार्ता की। एसपी ने दावा किया कि पुलिस की सात टीमें बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है। कुछ महत्वपूर्ण क्लू भी मिला है। घटना का तार आपस में जोड़ा जा रहा है। एक दो दिन में घटना का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। ऐसे में उन्हें व्यापारियों की मदद की जरूरत है। इस मौके पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसपी को सौंपा। बैठक में व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र केसरवानी, प्रदेश उपाध्यक्ष रामशंकर जायसवाल, जिला चेयरमैन मंजीत सिंह छाबड़ा, महामंत्री संजय सोनी, उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष उमाप्रकाश अग्रहरि, रोशनलाल उमरवैश्य, अशोक कुमार सिंह, अमर केसरवानी, अश्वनी सोनी, प्रदीप खंडेलवाल, सुनील जायसवाल, पंकज केसरवानी, अख्तर राइन, प्रदीप यादव मौजूद रहे। उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष उमा प्रकाश अग्रहरि का कहना है कि जब तक सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाएगी, तब तक व्यापारियों का भय समाप्त नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.