Move to Jagran APP

मानिकपुर चेयरमैन के गुर्गों ने पुजारी को लाउडस्पीकर न बजाने की दी धमकी

हथिगवां थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में स्थित हौदेश्वरनाथ धाम स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी को नगर पंचायत मानिकपुर के गुर्गों ने लाउडस्पीकर न बजाने की धमकी दी। यह मामला शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों में आक्रोश फैल गया। तनाव को देख मौके पर पुलिस ने जाकर लोगों को समझाया तब स्थिति सामान्य हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 11:15 PM (IST)
मानिकपुर चेयरमैन के गुर्गों ने पुजारी को लाउडस्पीकर न बजाने की दी धमकी
मानिकपुर चेयरमैन के गुर्गों ने पुजारी को लाउडस्पीकर न बजाने की दी धमकी

संवाद सूत्र, कुंडा : हथिगवां थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में स्थित हौदेश्वरनाथ धाम स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी को नगर पंचायत मानिकपुर के गुर्गों ने लाउडस्पीकर न बजाने की धमकी दी। यह मामला शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों में आक्रोश फैल गया। तनाव को देख मौके पर पुलिस ने जाकर लोगों को समझाया, तब स्थिति सामान्य हुई।

loksabha election banner

प्राचीन दुर्गा मंदिर पर पुजारी बालक शरण दास महराज हैं। उनका आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष अबु जैद उर्फ गुड्डू के जेसीबी चालक वीरेंद्र यादव उर्फ लंबू यादव मंदिर पर पहुंचे और लाउडस्पीकर न बजाने की बात कहते हुए धमकी दी कि अगर लाउडस्पीकर बजा तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। लाउडस्पीकर उखाड़कर फेंक देंगे। इस मामले की जानकारी होने पर हल्का के दारोगा गए। उनसे पुजारी ने पूरी बात बताई। पुजारी का आरोप है कि दारोगा ने कोई सुनवाई नहीं की।

इस बीच चेयरमैन के गुर्गों की धमकी देने के पुजारी का पखवारे भर पहले का वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इसकी जानकारी होते ही भक्तों में आक्रोश व्याप्त हो गया। मामला दो समुदायों का होने के कारण तनाव व्याप्त हो गया। स्थिति को भांपते हुए एसपी ने फौरन हथिगवां एसओ उदय त्रिपाठी को मौके पर भेजा और पुजारी को यह आश्वस्त किया कि उनकी सुरक्षा की जाएगी। मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने से कोई रोक नहीं सकेगा। पुलिस के अनुसार जेसीबी चालक वीरेंद्र ने गांव अमरनाथ पांडेय से पुजारी को यह कहने के लिए कहा था कि लाउडस्पीकर धीमे आवाज में बजाया करें क्योंकि रात में नींद खराब हो जाती है। पुलिस ने दोनों पक्ष को आमने-सामने बैठाकर विवाद को शांत कराया। एसएसओ उदय त्रिपाठी का कहना है कि दोनों पक्षों को आमने सामने करके जांच की गई, जिसमें लाउडस्पीकर बंद करने के लिए धमकी देने की बात गलत पाई गई। नगर पंचायत अध्यक्ष अबु जैद उर्फ गुड्डू का कहना है कि उनके ऊपर एक साजिश के तहत आरोप लगाया गया है। उन्होंने पुजारी को कोई धमकी नहीं दी है।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.