Move to Jagran APP

डकैती की घटना के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

साथी अधिवक्ता के घर पड़ी डकैती की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने सोमवार को कचहरी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रभारी एसपी व सीआरओ को ज्ञापन सौंपकर घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने की मांग की। कचहरी में स्थित जूनियर बार के कार्यालय पर हुई अधिवक्ताओं की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता अंजनी सिंह के घर में बदमाशों ने डाका डाला है। जिसका मुकदमा कोतवाली में दर्ज है। लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:44 PM (IST)
डकैती की घटना के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन
डकैती की घटना के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : साथी अधिवक्ता के घर पड़ी डकैती की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने सोमवार को कचहरी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रभारी एसपी व सीआरओ को ज्ञापन सौंपकर घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने की मांग की।

loksabha election banner

कचहरी में स्थित जूनियर बार के कार्यालय पर हुई अधिवक्ताओं की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता अंजनी सिंह के घर में बदमाशों ने डाका डाला है। जिसका मुकदमा कोतवाली में दर्ज है। लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करें। अधिवक्ताओं की समस्या पर चर्चा करते हुए इस समय शीत लहरी चल रही है, लेकिन अधिवक्ताओं व वादकारियों के लिए प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था अभी तक कचहरी परिसर में नहीं की गई है। कचहरी परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कचहरी परिसर में पेयजल की समुचित स्वच्छ व्यवस्था नहीं है। ब्लीचिग का छिड़काव भी नहीं हो रहा है। कचहरी परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं, जिससे अधिवक्ताओं व वादकारियों के वाहन आए दिन चोरी हो रहे हैं। कचहरी परिसर में स्टैंड की सुविधा न होने से बेतरतीब खड़े वाहनों से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने कचहरी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। डकैती की घटना का जल्द से जल्द राजफाश करने के लिए प्रभारी एसपी सुरेंद्र द्विवेदी को ज्ञापन सौंपा। समस्याओं का निदान करने के लिए डीएम को संबोधित ज्ञापन सीआरओ को सौंपा। इस मौके पर जूनियर बार प्रकाशन मंत्री शिव प्रकाश मिश्र, मुक्कू ओझा, शक्ति सिंह, अंजनी सिंह, प्रभाकर सिंह, आसिफ सिद्दीकी, रामानुज मिश्र, राकेश गुप्ता, संतोष सिंह, विवेक त्रिपाठी, सुभाष सिंह,अत्रि पांडेय आदि मौजूद रहे।

-----

डकैती : संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने कई जगह दी दबिश

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : अधिवक्ता के घर पड़ी डकैती की घटना में संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने शहर में कई जगह दबिश दी। यही नहीं, अधिवक्ता के घर के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। हालांकि उसमें कुछ खास हासिल नहीं हुआ। उधर, पुलिस ने रविवार की देर रात डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया।

शहर के गायत्री नगर मोहल्ला निवासी रूलर्स बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अंजनी सिंह बाबा के घर शनिवार को रात एक बजे बदमाश घुस गए थे। जैसे ही उनकी पत्नी संगीता कमरे से निकलकर बाथरूम की ओर बढ़ी, बदमाश मुंह दबाकर उन्हें किनारे घसीट ले गए। मारपीट कर उनकी गले की चैन, कान की बाली लूट ले गए। आहट सुनकर अंजनी ने बाहर निकलने का प्रयास किया तो देखा कि बदमाशों ने बाहर से दरवाजे की कुंडी को बंद कर दिया था। इस घटना में पुलिस ने शनिवार को देर रात अज्ञात पांच बदमाशों के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया।

उधर, चुंगी चौकी इंचार्ज इंद्रेश कुमार ने अंजनी सिंह के घर के आस-पास नर्सिंग होम, मकान और कटरा रोड की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला। हालांकि उससे बदमाश ट्रेस नहीं हो सके। संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने जोगापुर कांशीराम कालोनी, सरोज चौराहा काशीराम कालोनी में दबिश दी, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस सर्विंलांस से भी बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.