Move to Jagran APP

ईवीएम के खिलाफ सड़क पर उतरे, लगाया जाम

प्रतापगढ़ आगामी लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन का इस्तेमाल न किए जाने की मांग को

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:01 PM (IST)
ईवीएम के खिलाफ सड़क पर उतरे, लगाया जाम
ईवीएम के खिलाफ सड़क पर उतरे, लगाया जाम

प्रतापगढ़ : आगामी लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन का इस्तेमाल न किए जाने की मांग को लेकर कुछ संगठन सड़कों पर उतर आए। मंगलवार को बहुजन मुक्ति मोर्चा और चलो गांव की ओर ग्रुप द्वारा शहर में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जाम लगाने पर हंगामा भी हुआ।

loksabha election banner

चौक से जुलूस निकाला गया। इसमें शामिल लोग हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे। जुलूस कचहरी पहुंचा और डीएम को ज्ञापन सौंपा गया। नेतृत्व करते हुए संयोजक केडी गौतम ने कहा कि ईवीएम में डाले गए वोट की पुष्टि हो जाएगी, यह बात भ्रामक है। यह मशीन निष्पक्ष मतदान के लिए उपयोगी नहीं है। इसका प्रयोग न किया जाए। इसके अलावा विश्वविद्यालयों में 13 प्वाइंट रोस्टर लागू करने का भी संगठनों ने विरोध किया। इस दौरान विक्रांत राव, शीलम मौर्य, विकास कुमार गौतम, यज्ञ नारायण, धर्मेद्र गौतम, रविराव, दिनेश गौतम आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कचहरी से चला यह जुलूस भंगवा चुंगी पर नए रूप में आ गया। कार्यकर्ता झंडे बैनर लेकर बीच चौराहे पर बैठ गए। इससे राजमार्ग पर यातायात ठप हो गया। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो उनसे मारपीट की गई। आरोप है कि एक बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसको लेकर करीब आधे घंटे तक चौराहे पर हंगामा होता रहा। इसकी भनक पाकर सीओ सिटी अतुल कुमार मौके पर पहुंचे व लोगों को समझाकर सड़क से हटाया। इस बारे में संयोजक सुरेंद्र का कहना है कि भीड़ में घुसने का जो बाइक सवार प्रयास किए उनको वापस किया गया, मारपीट नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.