Move to Jagran APP

पूरे शहर में जाम, रेंगते रहे वाहन

धनतेरस के मौके पर खरीदारी करने का ऐसा उत्साह लोगों में रहा कि उनकी भीड़ के आगे यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। चौक क्षेत्र में तो ऐसा जाम रहा कि लोग आसानी से पैदल चलने की भी जगह नहीं पा रहे थे। यही हाल आंबेडकर चौराहे का रहा। यहां पर पटरी पर पर्व की रंगत रही। लोग परिवार सहित खरीदारी को पहुंचे। पुलिस वाले भी लोगों की भावना का सम्मान करते हुए कहीं भी आक्रामक नहीं हुए। इस वजह से ई रिक्शे वाले भीड़ में घुसते रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 10:46 PM (IST)
पूरे शहर में जाम, रेंगते रहे वाहन
पूरे शहर में जाम, रेंगते रहे वाहन

जासं, प्रतापगढ़ : धनतेरस के मौके पर खरीदारी करने का ऐसा उत्साह लोगों में रहा कि उनकी भीड़ के आगे यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। चौक क्षेत्र में तो ऐसा जाम रहा कि लोग आसानी से पैदल चलने की भी जगह नहीं पा रहे थे। यही हाल आंबेडकर चौराहे का रहा। यहां पर पटरी पर पर्व की रंगत रही। लोग परिवार सहित खरीदारी को पहुंचे। पुलिस वाले भी लोगों की भावना का सम्मान करते हुए कहीं भी आक्रामक नहीं हुए। इस वजह से ई रिक्शे वाले भीड़ में घुसते रहे। दोपहर बाद बड़े वाहनों को चौक की ओर से आने से रोककर दूसरे रास्ते पर मोड़ दिया गया। सीओ सिटी अभय कुमार पांडेय के नेतृत्व में करीब 100 सिपाही, पांच दारोगा भीड़ को संभालने में लगे रहे। रानीगंज में भी बाजार में लंबा जाम लगा रहा। पुलिस चौराहे पर मौजूद रही, लेकिन फिर भी जाम लगा रहा। लोग परेशान हुए आने जाने वाले राहगीरों को भी समस्या झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

--

सबसे बड़ा धन है निरोगी काया

संसू, सुवंसा : सुवंसा बाजार में गुरुवार को भगवान धनवंतरि जयंती मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक अभय कुमार धीरज ओझा ने आयुर्वेद के जनक भगवान धनवंतरि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वक्ताओं ने आयुर्वेद की महत्ता पर बल दिया। इस मौके पर वैद्य जनार्दन प्रसाद तिवारी, डा. जे.पी. दुबे, घनश्याम मिश्र, डॉ. केएन मिश्र, दिवाकर द्विवेदी, शीतला प्रसाद मिश्र सहित वेदों ने जड़ी बूटियों को सभी रोगों के उपचार में कारगर बताते हुए कहा कि आयुर्वेद हमारी प्राचीन चिकित्सा पद्धति है। इससे असाध्य रोग भी दूर हो जाते हैं और इसे हर तरफ बढ़ावा मिलना चाहिए। अध्यक्षता राम प्रताप मिश्र व संचालन श्याम नारायण पांडेय ने किया। आयोजक वैद्य पंडित अनिल मिश्र ने सभी के प्रति आभार जताया। अशोक जायसवाल, राम प्रकाश पांडेय, नीरज ओझा, अजय ओझा, कृपा शंकर गिरी, विनोद पांडेय, राकेश जयसवाल, दुर्गा तिवारी, मीडिया प्रभारी ललित तिवारी सहित लोग मौजूद रहे।

--

एएसपी ने लिया जायजा

संसू, रानीगंज : धनतेरस के पर्व पर शांति व्यवस्था को लेकर एएसपी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने गुरुवार को करीब साढ़े पांच बजे पुलिस टीम के साथ क्षेत्र भ्रमण किया। शांति व्यवस्था का जायजा लिया और पुलिस को सचेत किया कि क्षेत्र में मुस्तैद रहें। अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। एएसपी ने पृथ्वीगंज, दुर्गागंज बाजार, रानीगंज, लच्छीपुर, जामताली, रामापुर, फतनपुर, सुवंसा, कनेवरा, बीरापुर, जगदीशपुर मे भ्रमण कर शांति व्यवस्था की हकीकत खंगाली और एसओ रानीगंज मनोज कुमार तिवारी, फतनपुर एसओ गणेश सिंह को निर्देश दिया कि बाजार में भीड़ भाड़ न हो चौराहे पर पुलिस मौजूद रहे, जाम न लगने पाए। रोड पर बाजार में पुलिस टीम के साथ फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एसडीएम राहुल कुमार यादव, सीओ डा. अतुल अंजान त्रिपाठी, तहसीलदार श्रद्धा पांडेय भी मौजूद रहे इसके पहले एसडीएम, सीओ, तहसीलदार ने क्षेत्र भ्रमण कर शांति व्यवस्था का जायजा लिया और बाजार में दुकानों पर भीड़ न होने पाएं और दो गज शारीरिक दूरी बनाकर रखने, मास्क लगाने के लिए लोगों से अपील किया। एएसपी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने रानीगंज थाना मे समीक्षा भी किया और दीपावली के पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिया।

-

सबने कुछ न कुछ खरीदा

संसू, रानीगंज/गौरा : क्षेत्र की बाजारों में खूब चहल-पहल रही। बर्तन व आभूषण की दुकानों पर खूब भीड़ ग्राहकों की देखने की मिली। सजी-धजी दुकानों पर ग्राहक भी खूब पहुंचे, महंगाई का असर तो रहा, लेकिन खरीदारी में भी कमी नहीं दिखी। हर कोई धनतेरस पर शुभ लगन के साथ कोई बर्तन तो कोई आभूषण खरीदने में मशगूल दिखा। झाड़ू की दुकानों पर भी खूब खरीदारी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.