प्रतापगढ़ : डीएम मार्कंडेय शाही 30 नवंबर को राज्यपाल के संभावित आगमन को लेकर शुक्रवार को दोपहर कुंडा सीएचसी पहुंचे। साफ-सफाई देखी और उसके बाद परिसर का निरीक्षण किया। सीएचसी से जुड़ी चहारदीवारी से लगी दुकानों को भी देखा। डीएम ने एसडीएम मोहनलाल को बाउंड्री से सटी दुकानों को हटवाने का निर्देश दिया। एसडीएम ने डीएम को बताया कि सभी दुकानदारों को नोटिस दी गई है, जल्द की कार्रवाई भी शुरू करा दी जाएगी।

इसके बाद डीएम कुंडा कोतवाली पहुंचे। वहां पर डीएम ने निरीक्षण के दौरान पुराने खड़े वाहनों को जल्द से जल्द डिस्पोजल कराने की बात सीओ राधेश्याम से कही। कोतवाली परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था को देखते हुए ईओ कुंडा को कोतवाली परिसर सफाई का निर्देश दिया। इसके बाद वे तहसील परिसर पहुंचे, जहां पर उन्होंने सभागार, एसडीएम कार्यालय में बने शौचालय, एसडीएम कोर्ट, तहसीलदार कोर्ट, आरके कार्यालय, मुहाफिज खाना, कलेक्शन कार्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही तहसील परिसर में एक बडा हाईमाक्स लगवाने का निर्देश एसडीएम को दिया।

गोतनी संवाद सूत्र के अनुसार डीएम मार्कंडेय शाही ने शाहाबपुर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। विद्यालय के पीछे नहर पटरी पर गंदगी देखकर उसकी सफाई करवाने का निर्देश दिया। दीवारों पर पुट्टी लगवाकर वॉल पेंटिग, स्लोगन लिखने के साथ ही विद्यालय के सामने काली रोड के बगल में पौधरोपण पर जोर दिया। इस दौरान प्रधान राजेश प्रभाकर सिंह ,एडीओ पंचायत जगदीश नारायण पांडेय, ग्राम पंचायत मंत्री शशांक समेत अधिकारीगण मौजूद रहे। उधर डीएम के आदेश ईओ कुंडा द्वारा कोतवाली गेट के आसपास सफाई का काम शुरू करा दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस