Move to Jagran APP

इंडियन नेवी की टीम ने छात्र-छात्राओं को दिया प्रशिक्षण

कुंडा जेएमजी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल कालाकांकर में शुक्रवार को गंगा सफाई अभियान

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 09:56 PM (IST)
इंडियन नेवी की टीम ने छात्र-छात्राओं को दिया प्रशिक्षण
इंडियन नेवी की टीम ने छात्र-छात्राओं को दिया प्रशिक्षण

कुंडा: जेएमजी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल कालाकांकर में शुक्रवार को गंगा सफाई अभियान को सफल बनाने के लिए इंडियन नेवी की प्रशिक्षण टीम द्वारा नौकायन का प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कैप्टन नावेंदु सक्सेना, लेफ्टिनेंट कर्नल अश्विनी कुमार सिंह,चीफ पेट्टी, आफिसर ए के वर्मा के सहयोग से छात्- छात्राओं को दिया गया। टीम के अधिकारियों ने सभी के साथ विद्यालय में नाविकों की जीवनशैली एवं सफल नाविक के लिए आवश्यक गुणों पर भी चर्चा की। टीम ने गंगा नदी में छात्रों को नौकायन का व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया, ताकि गंगा नदी की निर्मलता सुनिश्चित की जा सके, क्योंकि इस अभियान में सभी की सहभागिता एवं सक्रियता आवश्यक है। इस अवसर पर पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने कालाकांकर घाट पर अपने राजभवन से जेएमजी पब्लिक स्कूल के बच्चों के नौकायन प्रशिक्षण का अवलोकन किया। विद्यालय के प्रेसीडेंट वी एन शुक्ल एवं प्रधानाचार्य मुनीश शर्मा ने टीम के सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। बालिका कबड्डी में एसआरएस प्रथम, पीथापुर की टीम रही द्वितीय : युवा कल्याण व प्रादेशिक दल विभाग के तत्वावधान में आसपुर देवसरा क्षेत्र के दुकरा स्थित आर एस इंटरनेशनल स्कूल में खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। विजयी प्रतिभागियों को विद्यालय के प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत किया।

loksabha election banner

इस दौरान कबड्डी, वॉलीबॉल, बालक-बालिका दौड़, कूद, गोला फेक, डिस्कस आदि प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। प्रतियोगिता में गोला फेक बालक में आयुष सिंह,बालिकाओं में आराधना सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डिस्कस थ्रो में एसआरएस के आदित्य सिंह ने प्रथम व संजय कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में प्रियांशी प्रथम हुआ सेजल यादव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बालिका कबड्डी में एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल टीम प्रथम, पीथापुर की टीम दूसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका क्रीड़ा अध्यापक योगेश शर्मा ने निभाई। समापन पर सभी विजेता छात्र-छात्राओं को विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेंद्र पांडेय ने पुरस्कार वितरित किया। आयोजक केके सिंह बीओ पीआरडी रहे। प्रतियोगिता के दौरान संजय सिंह, तौफीक अहमद, आशुतोष सिंह, रमेश सिंह, मोहम्मद अकरम, राजवंत सिंह आदि पीआरडी जवान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.