Move to Jagran APP

कैसे हो सुरक्षा, रात में चौराहों से नदारद रहती है पुलिस

शासन के फरमान के बावजूद शहर में चौराहों से रात में पुलिस नदारद रहती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 10:13 PM (IST)
कैसे हो सुरक्षा, रात में चौराहों से नदारद रहती है पुलिस
कैसे हो सुरक्षा, रात में चौराहों से नदारद रहती है पुलिस

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : शासन के फरमान के बावजूद शहर में चौराहों से रात में पुलिस नदारद रहती है। ऐसा तब है, जबकि आए दिन छिनैती, छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं। इसके बाद भी पुलिस लापरवाह बनी हुई है।

loksabha election banner

शहर में दिन के अलावा रात में भी लोगों का आवागमन बना रहता है। खासतौर पर ट्रेन और बस से सफर करने वाले लोग रात में गंतव्य की ओर गुजरते हैं। ऐसे में हमेशा छिनैती, लूट, छेड़खानी की घटनाओं का अंदेशा रहता है। इसके मद्देनजर पुलिस पिकेट के अलावा चौराहों पर फोर्स को मुस्तैद रहने का फरमान है फिर भी पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है।

शुक्रवार को रात करीब दस बजे शहर के चौराहों पर पुलिस की मुस्तैदी की पड़ताल की गई तो चौक घंटाघर और भंगवा चुंगी चौराहे पर पुलिस नहीं दिखी, जबकि यह दोनों स्थान ऐसे हैं जहां पुलिस चौकी स्थापित है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पुलिस चौकी के सामने चौकसी नहीं है तो अन्य चौराहों की क्या स्थिति होगी।

इन दोनों चौराहों के अलावा श्रीराम तिराहा, जिला अस्पताल, राजापाल टंकी चौराहा, आंबेडकर चौराहा और मीराभवन चौराहे पर भी शुक्रवार की रात पुलिस नहीं दिखी। जबकि आंबेडकर चौराहे के पास सिविल लाइन पुलिस चौकी है। रात में चौराहों पर फोर्स के न दिखने से लोग डरे सहमे रहते हैं। दूसरी तरफ रात में बाइकर्स हर चौराहों से फर्राटा भरते हुए गुजरते हैं।

शहर में कोतवाली पुलिस की पिकेट के अलावा डायल 112 पुलिस की भी ड्यूटी कागजों में लगी रहती है, लेकिन कहीं भी खाकी की आमद नहीं दिखती। कई बार ई-रिक्शा चालकों को रिजर्व करके बदमाश उनके साथ लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं। घटनाएं होने पर पुलिस उसे पुरानी रंजिश से जोड़कर घटना से पल्ला झाड़ लेती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.