Move to Jagran APP

जन आरोग्य मेले में 192 का स्वास्थ्य परीक्षण

क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों रानीगंजकैथोला पहाड़पुर व नोती में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। बेहतर स्वास्थ्य को लेकर आयोजित आरोग्य मेले में चिकित्सकों ने डायबिटीज ब्लड प्रेशर हृदय रोग त्वचा रोग जैसे विभिन्न रोगों से जुड़े मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया और उन्हें निश्शुल्क दवाइयां दी गईं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 10:16 PM (IST)
जन आरोग्य मेले में 192 का स्वास्थ्य परीक्षण
जन आरोग्य मेले में 192 का स्वास्थ्य परीक्षण

लालगंज : क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों रानीगंजकैथोला, पहाड़पुर व नोती में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। बेहतर स्वास्थ्य को लेकर आयोजित आरोग्य मेले में चिकित्सकों ने डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, त्वचा रोग जैसे विभिन्न रोगों से जुड़े मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया और उन्हें निश्शुल्क दवाइयां दी गईं। जन आरोग्य मेले के दौरान पीएचसी रानीगंजकैथोला में 79 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। वहीं पीएचसी पहाड़पुर में 58 व नोती में 55 मरीजों के स्वास्थ्य का चिकित्सकों द्वारा परीक्षण किया गया। आरोग्य मेले में कुल 192 मरीजों का इलाज किया गया। सभी में कोरोना संक्रमण जांच भी की गई। जिसमे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। लालगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ. अरविद गुप्ता ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने लोगों से आरोग्य मेले में अधिक संख्या में पहुंच कर लाभ उठाने की अपील की है। 128 मरीजों के स्वास्थ्य का हुआ परीक्षण

loksabha election banner

दीवानगंज : सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम के पीएचसी दिलीपपुर और दीवानगंज में अधीक्षक डॉ. नीरज सिंह की देखरेख में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। इसमें दीवानगंज पीएचसी में क्षेत्र से आए 88 और दिलीपपुर में 40 ग्रामीणों का डॉ. आरिफ हुसैन व डॉ. अपूर्वा श्रीवास्तव द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवा वितरण किया गया।इस दौरान यहां पहुंचे लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा गर्भवती एवं धात्री माताओं को पौष्टिक आहार के बारे में भी विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर बीपीएम लोकेश श्रीवास्तव, डॉ. उर्मिला शाहू, एएनएम दीपिका मिश्रा, निर्मला शर्मा, सीएचओ सीमा देवी, रेखा देवी, अमित सिंह, संजय पटेल आदि कर्मियों ने सहयोग किया। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें

रानीगंज : कोरोना का संक्रमण फिर पांव पसारने लगा है। इससे बचने के लिए राम जानकी मंदिर बरहदा के अध्यक्ष पंकज मिश्रा क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को सरकार की गाइड लाइन का पालन करने को कहा है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों में मास्क व सैनिटाइज भी बांटा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.