Move to Jagran APP

जीआरपी थाना, आरक्षण केंद्र की बदलेगी सूरत

प्रतापगढ़ : जिला मुख्यालय के रेलवे जंक्शन की बदहाल सूरत बदल रही है। अरसे से बदहाल जीआरपी

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:36 PM (IST)
जीआरपी थाना, आरक्षण केंद्र की बदलेगी सूरत
जीआरपी थाना, आरक्षण केंद्र की बदलेगी सूरत

प्रतापगढ़ : जिला मुख्यालय के रेलवे जंक्शन की बदहाल सूरत बदल रही है। अरसे से बदहाल जीआरपी थाने की भी रंगत बदल रही है। उसकी रंगाई, मरम्मत व फर्श का काम चल रहा है। टिकट आरक्षण केंद्र में भी मलबा फैला हुआ है।

loksabha election banner

साल 2003 में उस समय के रेल राज्य मंत्री दिग्विजय ¨सह ने रेलवे जंक्शन पर प्लेटफार्म बढ़ाने समेत कई यात्री सुविधाओं का शिलान्यास किया था। इस क्रम में कार्य चल रहा है। इसके साथ ही कुंभ का मेला बीतने के बाद उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक यहां का जायजा लेने को आएंगे। इसको लेकर कार्य में तेजी आई है। अरसे से सीमेंट के शेड में रहे प्लेटफार्म संख्या एक पर नया शेड बनाया जा रहा है। इसके लिए पुराने शेड को तोड़ने का काम शुरू हो गया है। इंजीनिय¨रग विभाग की देखरेख में मजदूरों ने पुराने शेड का काफी हिस्सा ध्वस्त किया। अब यहां पर नए ढंग से स्टील का ऊंचा शेड बनाया जा रहा है। साथ ही फर्श पर टाइल्स भी लगेगी। मार्च के दूसरे सप्ताह में रेलवे महाप्रबंधक का दौरा होने वाला है। वह जंक्शन के सुंदरीकरण के हो रहे कार्य का जायजा लेने आएंगे। इसको लेकर तैयारी जोरों में पर है। सहायक मंडल अभियंता नेहालुद्दीन का कहना है कि कार्य तेजी से कराया जा रहा है। उम्मीद है कि समय से पूरा कर लिया जाएगा।

कनेक्ट नहीं किया एफओबी

जंक्शन पर अभी बहुत काम बाकी है। नए एफओबी से प्लेटफार्म तक शेड भी नहीं बना है, जिससे यात्री धूप व बरसात झेल रहे हैं। पहले शेड तक एफओबी का शेड कनेक्ट किया गया था। इससे यात्री बिना भीगे ट्रेन में सवार हो जाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.