Move to Jagran APP

फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ बांटा गया खाद्यान्न

शासन के निर्देश पर कोटेदारों ने गरीबों को निश्शुल्क खाद्यान्न का वितरण बुधवार को किया। इस दौरान संक्रमण से बचाव को लेकर कोटेदारों ने पहले सभी के हाथ सैनिटाइज कराए फिर फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए राशन का वितरण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:06 AM (IST)
फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ बांटा गया खाद्यान्न
फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ बांटा गया खाद्यान्न

संसू, प्रतापगढ़/लालगंज : शासन के निर्देश पर कोटेदारों ने गरीबों को निश्शुल्क खाद्यान्न का वितरण बुधवार को किया। इस दौरान संक्रमण से बचाव को लेकर कोटेदारों ने पहले सभी के हाथ सैनिटाइज कराए फिर फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए राशन का वितरण किया।

loksabha election banner

सिविल लाइंस में कोटेदार कमलेश के प्रतिनिधि नितिन ने राशन लेने पहुंचे लोगों को गोल घेरे में खड़ा कर सभी के हाथ सैनिटाइज कराए उसके बाद राशन बांटा। इसी प्रकार तहसील लालगंज क्षेत्र के भदारी, पूरे बंशी, खजुरी, पूरे बनवारी, सगरासुंदरपुर क्षेत्र के हंडौर, बासूपुर, डीहमेंहदी, पतुलकी, कटैया, अजगरा क्षेत्र के जोगापुर, अजगरा, घुइसरनाथधाम क्षेत्र के भगतपुर, डभियार, सांगीपुर, रानीगंजकैथौला आदि क्षेत्रों में खाद्यान्न वितरण हुआ। पट्टी नगर में भी कुल 122 अंत्योदय कार्डधारक है। नगर के तीनों कोटेदारों द्वारा मुफ्त में खाद्यान्न वितरित किया गया।

रानीगंज संसू के अनुसार नगर पंचायत रानीगंज में नगर पंचायत अध्यक्ष मीरा गुप्ता, ईओ राजभान शुक्ला, बद्री गुप्ता ने वार्डों में चिह्नित कर गरीबों को आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला, चीनी सहित अन्य सामाग्री वितरण किया। ईओ ने कहा कि विधायक अभय कुमार धीरज ओझा के प्रयास से गरीबों को खद्यान्न वितरण किया जा रहा है। कोटेदार अंत्योदय कार्ड धारकों से वसूल रहे रुपये

संसू, कुंडा: आरोप है कि कोटेदार अंत्योदय व पात्र लोगों से खाद्यान्न के बदले रुपये वसूल रहे हैं। लरू गांव के राम मूरत तिवारी, सोनू सरोज, छेंदीलाल, रमेश सरोज आदि का कहना है कि गांव के द्वितीय कोटेदार द्वारा खाद्यान्न का पैसा वसूल किया जा रहा है, वही कुंडा नगर के अत्ता नगर कोटेदार द्वारा घटतौली की जा रही है। मामले की शिकायत एसडीएम से फोन पर की गई है। एसडीएम जल राजन चौधरी का कहना है कि जिन गांवों की शिकायत मिली है वहां जांच के लिए सप्लाई इंस्पेटकर को भेजा गया है। ग्राम प्रधान ने वापस कराए रुपये

संसू, सैफाबाद : कोतवाली क्षेत्र के गांव में कोटेदार अभय राज सरोज द्वारा राशन का वितरण शुरू किया गया। कार्ड धारकों से पूर्व की भांति कोटेदार रुपये लेने लगे तो ग्राम प्रधान से शिकायत की गई। इस पर ग्राम प्रधान ने मौके पर पहुंचकर सभी के रुपये वापस कराए। दो पक्ष आए आमने-सामने

संसू, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के नेवादा गांव में गहरी चक गांव स्थित कोटे की दुकान पर कहासुनी के बाद दो पक्ष आमने- सामने हो गए। दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्थर और लाठी डंडे चले। इससे एक दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम पहुंचाया। वहां से डाक्टरों ने चार की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों में धीरेंद्र सिंह(35), निशाल सिंह(25), नरेंद्र सिंह (41), धर्मेंद्र सिंह(30), जिगर सिंह (20), नंदलाल (43), कमला देवी (50), संतोष सरोज (29), नरेंद्र सरोज(39) शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.