Move to Jagran APP

रखहा तक मिली है पांच बदमाशों की लोकेशन

सराफा की दुकान में डाका डालने वाले पांच बदमाशों की लोकेशन आखिरी बार रखहा तक मिली है। जबकि एक बदमाश मौके पर ही रुक गया था। हालांकि घटना के 108 घंटे बाद भी पुलिस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। उधर सर्राफ मोहम्मद अहमद की हत्या करके जेवर भरा थैला लूटकर भागने की घटना के दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:20 PM (IST)
रखहा तक मिली है पांच बदमाशों की लोकेशन
रखहा तक मिली है पांच बदमाशों की लोकेशन

संसू, प्रतापगढ़/पट्टी : सराफा की दुकान में डाका डालने वाले पांच बदमाशों की लोकेशन आखिरी बार रखहा तक मिली है। जबकि एक बदमाश मौके पर ही रुक गया था। हालांकि घटना के 108 घंटे बाद भी पुलिस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। उधर, सर्राफ मोहम्मद अहमद की हत्या करके जेवर भरा थैला लूटकर भागने की घटना के दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

loksabha election banner

श्याम बिहारी गली में रहने वाले सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को सुबह डकैती डालने वाले पांच बदमाशों की आखिरी लोकेशन रखहा तक मिली है। जब एक बदमाश मौके पर ही रुककर गायब हो गया था। पुलिस की जांच में पता चला है कि बाइक सवार छह बदमाश सुबह आठ बजे से ही चौक के आस-पास चहलकदमी कर रहे थे। पहली बार दो बाइक पर रहे छह बदमाश सुबह करीब नौ बजे पहुंचे थे। उस समय सुरेश सोनी शटर का ताला खोल रहे थे। ऐसे में बदमाश आगे बढ़कर गली की ओर चले गए थे। दूसरी बार करीब 20 मिनट बाद चार बदमाश दुकान पर पहुंचे। एक बदमाश बाइक लेकर बाहर खड़ा था, तीन बदमाश अंदर घुसे और पिस्टल तानकर सारा जेवर समेट लिया। दूसरी बाइक पर रहा बदमाश उस समय नहीं आ सका था। ऐसे में एक ही बाइक से चार बदमाशों चल दिए। जब काफी दुकानदार सहित दो-तीन लोगों ने दौड़ाया तो उनके पीछे दूसरी बाइक से आता एक बदमाश दिखा। इसके बाद पांचों बदमाश जेल रोड से रेलवे क्रासिग होते हुए खीरीबीर घाट की ओर भाग निकले। रास्ते में एक बाइक पर दो और दूसरी बाइक पर तीन बदमाश हो लिए थे। इन पांचों बदमाशों की आखिरी लोकेशन रखहा बाजार में मिली है। जबकि एक बदमाश मौके पर ही रुक गया था। वह आस-पास का रहने वाला है, यह अनुमान लगाया जा रहा है। जिन बदमाशों की लोकेशन रखहा में मिली है। यह माना जा रहा है कि वे जौनपुर, सुल्तानपुर की ओर भाग गए होंगे या कंधई इलाके में छिप गए हों। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि बाइक चलाने वाले दोनों बदमाश इसी जिले के हैं। बदमाशों की तलाश में पुलिस की पांच टीमों के अलावा प्रयागराज की एसटीएफ भी लगी रही है। जिले के अलावा आस-पास के जिलों में पुलिस दबिश दे रही है। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी पुलिस को कोई ठोस क्लू नहीं मिल सका है।

उधर, सर्राफ मोहम्मद अहमद की हत्या करके की गई 21 लाख की लूट में पुलिस लूट व रंजिश दोनों बिदुओं पर जांच कर रही है। एडीजी ने कोतवाल को घटना के राजफाश एवं ठोस कार्रवाई के लिए तीन दिन का समय दिया था। दो दिन बीत चुका है, लेकिन पुलिस के पास अभी तक सिर्फ दबिश देने के अलावा कुछ बताने के लिए नहीं है। पुलिस की पांच टीमें पट्टी क्षेत्र के अलावा पड़ोसी जिले जौनपुर के महाराजगंज व सुजानगंज और सुल्तानपुर जनपद के लंभुआ व चांदा थाना क्षेत्र के बदमाशों के घर दबिश दे रही है। पुलिस अनुमान है कि घटना को अंजाम देने में बाहरी बदमाशों के साथ ही कुछ स्थानीय भी शामिल रहे। पुलिस दर्जनभर से अधिक संदिग्ध लोगों के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर जांच में लगी है।

---

-डकैती और हत्या व लूट की घटना में बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की दर्जन भर टीमें लगी हैं। कई बिदुओं को आपस में जोड़ा जा रहा है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा-

शिवहरि मीना, एसपी

------------------

चोटिल सर्राफ से पुलिस ने दो घंटे की बातचीत

संसू, पट्टी : सर्राफ मोहम्मद मुस्तकीम के घर सोमवार को सुबह कोतवाल नरेंद्र सिंह फोर्स के साथ पहुंचे और उनसे बंद कमरे में दो घंटे घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली। मुस्तकीम ने बताया कि पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी बाइक को ठोकर मारकर गिरा दिया। दो बदमाश मौके पर उतर गए, तीसरा बदमाश बाइक लेकर आगे जाकर खड़ा हो गया। वे संभल पाते कि दोनों बदमाश मारपीट करने लगे। इस पर वह बदमाशों से भिड़ गए। छोटा भाई उनके पीछे खड़ा था। तभी बदमाशों ने तमंचे से फायर कर दिया। उन्होंने अपना सिर बगल किया, इतने में पीछे खड़े अहमद की बायीं आंख व बायें मत्थे पर गोली लग गई। वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। इतने में बदमाशों ने तमंचे के बट से उसके सिर पर चार वार किया और वह चक्कर आने से गिर पड़ा। इसके बाद बदमाश जेवर व पैसे भरा थैला लेकर भाग निकले। मौके पर पहुंचे एक युवक को उन्होंने अपना मोबाइल दिया और नंबर बताते हुए घर पर सूचना देने की बात कही। लेकिन उस युवक ने न तो उसके घर फोन किया और न ही मोबाइल लौटाया। इसके बाद वह बेहोश हो गया। जब उसे थोड़ा होश आया तो वह स्वजनों के साथ अस्पताल में था। पुलिस ने मुस्तकीम को सीसीटीवी कैमरा फुटेज दिखाया और उससे बदमाशों की पहचान कराने की कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.