Move to Jagran APP

फायर सर्विस के सिपाही ने एसपी बनकर एसओ से मांगा पैसा, गया जेल

फायर सर्विस के सिपाही ने एसपी का मोबाइल नंबर हैक करके उदयपुर एसओ से 31 हजार रुपये की मांग की। इस मामले में सर्विलांस से मोबाइल नंबर ट्रेस करके पुलिस ने आरोपित फायर सर्विस के सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 05:36 PM (IST)
फायर सर्विस के सिपाही ने एसपी बनकर एसओ से मांगा पैसा, गया जेल
फायर सर्विस के सिपाही ने एसपी बनकर एसओ से मांगा पैसा, गया जेल

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़, सांगीपुर : फायर सर्विस के सिपाही ने एसपी का मोबाइल नंबर हैक करके उदयपुर एसओ से 31 हजार रुपये की मांग की। इस मामले में सर्विलांस से मोबाइल नंबर ट्रेस करके पुलिस ने आरोपित फायर सर्विस के सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

सुल्तानपुर जिले के चांदा थाना क्षेत्र के छापर गांव निवासी दीना पुत्र कल्लू फायर सर्विस का सिपाही है, इस समय वह लालगंज तहसील स्थित सांगीपुर फायर स्टेशन पर तैनात था। वह दो अक्टूबर को चार दिन की छुट्टी पर गया था। इस बीच उसने तीन अक्टूबर को सुबह 10 बजे एसपी का सीयूजी नंबर हैक करके उदयपुर एसओ विपिन सिंह को फोन किया। एसपी का सीयूजी नंबर देखते ही कॉल रिसीव करते ही एसओ ने जय हिद बोला। इस पर दीना ने कहा कि एक व्यक्ति मंदिर का निर्माण करा रहा है। उसे कितना पैसा दे सकते हो। एसओ ने कहा कि जितना कहें सर। फिर उसने कहा कि एक नंबर दे रहा हूं, उसे 31 हजार रुपये दे देना। सिपाही दीना ने जो मोबाइल नंबर दिया, वह उसी का था। आवाज बदली होने पर एसओ को शक हुआ। उन्होंने पता किया तो यह जानकारी हुई कि एसपी ने तो उन्हें फोन किया ही नहीं था।

इस पर एसओ ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया। सर्विलांस से मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो वह सिपाही दीना का निकला। इस बीच उदयपुर थाने के दारोगा मुन्नीलाल ने शुक्रवार को अठेहा तिराहे से सिपाही दीना को गिरफ्तार कर लिया। उदयपुर एसओ विपिन सिंह ने बताया कि उनसे एसपी बनकर 31 हजार रुपये की मांग मंदिर निर्माण के नाम पर की गई थी। सर्विलांस से नंबर ट्रेस करने पर वह मोबाइल फायर सर्विस के सिपाही दीना का निकला। शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.