Move to Jagran APP

एनएचएआई कर्मियों को किसानों ने खदेड़ा, हंगामा

आसपुर देवसरा क्षेत्र के लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग 56 के सोनपुरा गांव में बुधवार की शाम करीब चार बजे उस समय हंगामा मच गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 10:35 PM (IST)
एनएचएआई कर्मियों को किसानों ने खदेड़ा, हंगामा
एनएचएआई कर्मियों को किसानों ने खदेड़ा, हंगामा

संवाद सूत्र, ढकवा बाजार : आसपुर देवसरा क्षेत्र के लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग 56 के सोनपुरा गांव में बुधवार की शाम करीब चार बजे उस समय हंगामा मच गया, जब एनएचएआई के अधिकारी सड़क बनाने के लिए पहुंच गए। किसानों ने उन्हें दौड़ा लिया और जमकर हंगामा किया। किसी तरह बुजुर्ग किसानों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

loksabha election banner

एनएचएआई की कार्यदायी संस्था गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड़ के मैनेजर बी श्री नावस, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर मले‌र्श्वराव व प्रशानिक अधिकारी अमित सिंह, अनिल यादव, राजन सिंह फोरलेन सड़क निर्माण के लिए बुधवार की शाम चार बजे सोनपुरा गांव पहुंचे। उन लोगों ने जैसे ही सड़क निर्माण कार्य शुरू करना चाहा, बड़ी संख्या में किसान एकत्र हो गए। इनमें से राम निरंजन गुप्ता, सूर्य नारायण मिश्र, राम फेर विश्वकर्मा, दिलीप मिश्र, श्रीनाथ यादव, राज बहादुर मिश्र, कान्ती लाल दूबे सहित दर्जनों किसानों और कार्यदायी संस्था के कर्मियों से नोकझोंक शुरू हो गई। किसानों ने हाइवे-56 का कार्य बंद करा दिया। इस दौरान किसानों ने अधिकारियों को दौड़ा लिया। किसानों का कहना था कि उन्हें अभी सर्किल रेट से जमीन के मूल्य का भुगतान नहीं किया गया है। अपनी जमीन खो चुके, पीड़ित किसान न्यायालय का चक्कर लगा रहें हैं। किसानों ने एक स्वर से कहा कि जब तक भुगतान नहीं होगा, निर्माण कार्य नहीं करने दिया जायेगा। गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड़ के मैनेजर बी नावस ने उन्हें बताया कि एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एसबी सिंह के निर्देश पर कार्य करने आए हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बताया गया है कि सभी किसानों का भुगतान हो चुका हैं। कोई भी विवाद नहीं हैं। किसानों ने उनकी एक नहीं सुनी। वहीं किसानों का आक्रोश को देखते हुए कार्यदायी संस्था के कर्मचारी अपनी मशीन और वाहन लेकर वापस चले गए। इस मामले में जिलाधिकारी डा. रुपेश कुमार का कहना है कि सभी किसानों का पैसा मिल गया है। इसमें चार किसानों के मामले में एनएचएआई होईकोर्ट चली गई है, उन्हीं की जमीन का मामला कोर्ट में पेंडिड है। अन्य किसानों की जमीन का कोई विवाद नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.