Move to Jagran APP

इंटर भौतिक विज्ञान में पकड़े गए आठ नकलची

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र में ठेके पर नकल सांगीपुर में बोर्ड परीक्षा की कापियां मिल

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:10 PM (IST)
इंटर भौतिक विज्ञान में पकड़े गए आठ नकलची
इंटर भौतिक विज्ञान में पकड़े गए आठ नकलची

प्रतापगढ़ : जिले के कुंडा क्षेत्र में ठेके पर नकल, सांगीपुर में बोर्ड परीक्षा की कापियां मिलने के बाद शुक्रवार को जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पहुंच कर परीक्षा का जायजा लिया। दूसरी पाली में इंटर भौतिक विज्ञान की परीक्षा में आठ नकलची पकड़े गए। चार को डिप्टी डायरेक्टर माध्यमिक प्रयागराज मो. इब्राहिम व चार को डायट प्राचार्य डॉ.ओपी मिश्र ने पकड़ा। इसके साथ ही जेडी माया निरंजन, डीआइओएस एसपी यादव व एडीआइओएस संतोष कुमार ¨सह ने परीक्षा का जायजा लिया।

loksabha election banner

जिले में शुक्रवार को पहली पाली में हाईस्कूल व इंटर की चित्रकला व दूसरी पाली में इंटर की भौतिक विज्ञान की परीक्षा रही। परीक्षा का जायजा लेने पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर प्रयागराज मो. इब्राहिम ने दूसरी पाली में इंटर भौतिक विज्ञान में सांगीपुर क्षेत्र के श्यामपती बालिका इंटर कालेज से दो संस्थागत परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़ा। उन्होंने चंद्रशेखर मिश्र इंटर कालेज लखनपुर सूर से एक तथा आरआर गुप्ता इंटर कालेज से एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़ा। सांगीपुर संवाद सूत्र के अनुसार बोर्ड परीक्षा के नोडल एवं डायट प्राचार्य डॉ.ओपी मिश्र के साथ जीजीआइसी बरहदा के प्रधानाचार्य डॉ. ¨वध्याचल ¨सह ने बलभद्र इंटर कालेज राहाटीकर में इंटर भौतिक विज्ञान में चार संस्थागत परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़ा। उधर डीआइओएस एसपी यादव ने कुंडा क्षेत्र के कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। कुंडा के एमएच इंटर कालेज में पहुंचकर उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक को बदल दिया। यहां राजकीय विद्यालय पूरे धनऊ के राज कुमार को नया केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया। इसके अलावा चार जीजीआइसी की शिक्षिकाओं को पर्यवेक्षण का जिम्मा सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.