Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना में दस श्रद्धालुओं की मौत, छह गंभीर

प्रतापगढ़ में फतनपुर कोतवाली के जगतपुर मोड़ के पास ट्रक ने मिनी ट्रक सवार श्रद्धालुओं को रौंद दिया। जिससे दस दर्शनार्थियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायल आठ में से छह गंभीर हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 04:50 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना में दस श्रद्धालुओं की मौत, छह गंभीर
प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना में दस श्रद्धालुओं की मौत, छह गंभीर

प्रतापगढ़ (जेएनएन)। तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक ने आज प्रतापगढ़ में करीब दर्जन श्रद्धालु को रौंद दिया। जौनपुर निवासी यह लोग टेम्पो में बैठकर दर्शन करने जा रहे थे।फतनपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर मोड के पास हाइवे पर ट्रक व टेंपो में जोरदार टक्कर में दस लोगों की मौत हो गई। आठ घायलों में छह गंभीर हैं। मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं। 

loksabha election banner

प्रतापगढ़ में फतनपुर कोतवाली के जगतपुर मोड़ के पास ट्रक ने मिनी ट्रक सवार श्रद्धालुओं को रौंद दिया। जिससे आठ दर्शनार्थियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायल आठ में से छह गंभीर हैं। इनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जौनपुर जिले के निवासी यह लोग दौलतिया से चौहरजन देवी धाम में दर्शन करने जा रहे थे। प्रतापगढ़-अमेठी मार्ग पर चौरा मोड़ के पास चंदिकन धाम से दर्शन करके लौट रहे 11 लोगों से भरी एक टेम्पो की सामने से आ रहे ट्रक से भीषण टक्कर हो गई। ट्रक चालक चालक मौके से फरार बताया जा रहा है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक मुंगरबादशाहपुर के गौरयाडीह के रहने वाले थे।

जौनपुर जिला के मुगरा बादशाहपुर थानाक्षेत्र के गोरैयाडीह गांव से निशान चढाने रानीगंज थानाक्षेत्र के सुल्तानपुर बेरा मे रैया देवी काली मा चौरा पर जा रहे थे। टैम्पो पर 16 दर्शनार्थी सवार थे। निशान निहूटी पत्नी अमरनाथ सरोज के घर से जा रहा था जिसमे परिवार व गांव के साथ रिश्तेदार भी थे। सभी को गौरा अस्पताल ले जाया गया। मौके पर एसडीएम, सीओ व एसओ फतनपुर रानीगंज पहुचे। 

एसडीएम सदर पंकज वर्मा ने बताया कि सड़क हादसे में हुए 10 लोगो की मौत व 4 घायलों की मुख्यमंत्री के राहत कोष से मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है।

मृतकों की सूची

1-लखपति सरोज (65) पत्नी स्वर्गीय छट्ठू सरोज

2-इंद्रावती सरोज (45) पत्नी गुलाब चंद्र सरोज

3-चमेला देवी (45) पत्नी भोलानाथ सरोज

4-रीतू सरोज (32) पत्नी दिनेश सरोज

5-पारो (9) पुत्री राजाराम सरोज

निवासीगण-सटवा  गौरैयाडीह, थाना बादशाहपुर, जिला जौनपुर

6-नीलू सरोज (28) पत्नी ओमप्रकाश सरोज

7-अंशू सरोज (8) पुत्र महेश सरोज

निवासीगण-सौलखिया भीखपुर, बादशाहपुर, जौनपुर

8-फूला देवी (45) पत्नी स्वर्गीय रामलाल

निवासी भैरोपुर, बादशाह पुर जौनपुर

9-ऊषा देवी (45) पत्नी अजय कुमार निवासी घुरीपुर थाना फतनपुर, प्रतापगढ़

10-संजना सरोज (14) पुत्री महेश कुमार निवासी सियासी, थाना रानीगंज प्रतापगढ़

सीएय योगी आदित्यनाथ ने प्रकट किया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद प्रतापगढ़ में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की है। दुर्घटना में दिवंगत व्यक्तियों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए घायल व्यक्तियों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.