Move to Jagran APP

सहमति पत्र न होने पर जीआइसी से आठ बच्चों को किया वापस

काफी दिनों से बंद चल रहे स्कूलों को सोमवार से खोल दिया गया है। बुधवार को स्कूल खुलने का तीसरा दिन रहा। स्कूल तो खुल गए हैं लेकिन बच्चों की संख्या काफी कम चल रही है। कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को स्कूल में बुलाया जा रहा है। इस दौरान कोविड के नियमों का पालन किया जा रहा है। बुधवार को सहमति पत्र न होने पर पहली पाली में जीआइसी से आठ बच्चों को वापस कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:10 PM (IST)
सहमति पत्र न होने पर जीआइसी से आठ बच्चों को किया वापस
सहमति पत्र न होने पर जीआइसी से आठ बच्चों को किया वापस

संसू, प्रतापगढ़ : काफी दिनों से बंद चल रहे स्कूलों को सोमवार से खोल दिया गया है। बुधवार को स्कूल खुलने का तीसरा दिन रहा। स्कूल तो खुल गए हैं, लेकिन बच्चों की संख्या काफी कम चल रही है। कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को स्कूल में बुलाया जा रहा है। इस दौरान कोविड के नियमों का पालन किया जा रहा है। बुधवार को सहमति पत्र न होने पर पहली पाली में जीआइसी से आठ बच्चों को वापस कर दिया गया।

loksabha election banner

देखा जाए तो जिले में कक्षा नौ से 12 तक कुल बच्चों की संख्या एक लाख 62 हजार 123 है। अभी तक 62 हजार बच्चों के अभिभावकों ने सहमति पत्र दिया है। जीआइसी के प्रधानाचार्य राज कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को पहली पाली में 46 तथा दूसरी पाली में 35 बच्चे स्कूल आए। मंगलवार को पहली पाली में 40, दूसरी में 30 बच्चे तथा सोमवार को पहली पाली में 40 तथा दूसरी पाली में 20 बच्चे आए। उन्होंने बताया कि पहली पाली में सहमति पत्र न लाने पर आठ बच्चों को वापस किया गया। तिलक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य प्रमोद तिवारी ने बताया कि में बुधवार को पहली पाली में 12 दूसरी पाली में 65 बच्चे स्कूल आए। मंगलवार को पहली पाली में 12, दूसरी पाली में 50 बच्चे रहे। जीजीआइसी की प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को पहली पाली में 12 तथा दूसरी पाली में 16 छात्राएं स्कूल आईं। इसी प्रकार पीबी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनूप कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को पहली पाली में डेढ़ सौ बच्चे तथा दूसरी पाली में पौने दो सौ बच्चे स्कूल आए थे। उन्होंने बताया कि पहले दिन पहली पाली में 45 तथा दूसरी में 100 बच्चे आए थे। साधुरी शिरोमणि इंटर कालेज धनसारी की प्रबंधक रश्मि त्रिपाठी ने बताया कि पहली पाली में 45 तथा दूसरी पाली में 40 बच्चे स्कूल आए थे। डीआइओएस सर्वदा नंद ने बताया कि धीरे-धीरे बच्चों की संख्या स्कूलों में बढ़ रही है। स्कूलों में कोविड से बचाव के इंतजाम किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.