Move to Jagran APP

ढिबरी से भड़की आग, युवती और विवाहिता की मौत

प्रतापगढ़ : रोशनी के लिए जलाई गई ढिबरी से आग लग गई। इस तरह की दो घटनाओं में एक युवत

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 10:38 PM (IST)
ढिबरी से भड़की आग, युवती और विवाहिता की मौत
ढिबरी से भड़की आग, युवती और विवाहिता की मौत

प्रतापगढ़ : रोशनी के लिए जलाई गई ढिबरी से आग लग गई। इस तरह की दो घटनाओं में एक युवती व एक विवाहिता की झुलसकर मौत हो गई। पहली घटना जेठवारा थाना क्षेत्र की है व दूसरी मानिकपुर की है।

loksabha election banner

जेठवारा थाना क्षेत्र के देवापुर सकली गांव निवासी अनवर की 19 साल की बेटी रोशनी बुधवार की सुबह करीब नौ बजे अपने कच्चे घर में ढिबरी जलाकर लकड़ी निकालने गई हुई थी। वहां पर अचानक उसके हाथ से ढिबरी गिरी और सूखी लकड़ी में आग पकड़ ली। आग से रोशनी भी झुलस गई। उस वक्त घर के लोग बाहर थे। धुआं उठने पर वह अंदर पहुंचे तो आग की लपटें बेटी को लील चुकी थीं। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाकर रोशनी के शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला। शव देख मां फरीदा बदहवास हो गई।

दूसरी घटना मानिकपुर थाना क्षेत्र के त्रिलोचनपुर लाला बाजार के अमर चंद्र पटेल की शादी थाना क्षेत्र के डंडौली बरबन ¨सह का पुरवा गांव निवासी छोटेलाल की बेटी उर्मिला देवी से हुई थी। बुधवार की सुबह उर्मिला परिजनों के लिए खाना बना रही थी। बगल में रखी ढिबरी के लुढ़कने से आग गलने की बात कही जा रही है। आग की चपेट में आने से जलकर उसकी मौत हो गई। घर से धुआं निकलते देख बाहर खेल रहे बच्चों ने शोर मचाया। आसपास के लोग दौड़ पड़े, लेकिन तब तक उर्मिला की झुलसने से मौत हो चुकी थी। पति अमर चंद्र सुबह ही चचेरे साले अनिल कुमार की शादी के लिए कपड़ा खरीदने के लिए कानपुर के लिए निकल गया था। उर्मिला की मौत की जानकारी होते ही परिजन रोने लगे। उर्मिला के दो बेटे शुभम व शिवा हैं। मृतका के पिता छोटेलाल की तहरीर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

डोली की जगह मिली कब्र : जेठवारा की रोशनी की शादी 10 जून को तय थी। गोदभराई पहले ही हो चुकी थी। परिवार बहुत गरीब है। बेटे अभी छोटे-छोटे हैं। सबसे बड़ी रोशनी थी। उसकी मौत ने परिवार को मातम के आगोश में ला दिया। उसे डोली में विदा करने की जगह कब्र खोदकर दफनाते परिजनों का कलेजा कांप उठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.