Move to Jagran APP

रेल लाइन दोहरीकरण के चलते दस दिन तक निरस्त रहेंगीं आधा दर्जन ट्रेनें

ट्रेन से सफर करने वालों के लिए आने वाले दस दिन मुश्किल भरे होंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 10:36 PM (IST)
रेल लाइन दोहरीकरण के चलते दस दिन तक निरस्त रहेंगीं आधा दर्जन ट्रेनें
रेल लाइन दोहरीकरण के चलते दस दिन तक निरस्त रहेंगीं आधा दर्जन ट्रेनें

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : ट्रेन से सफर करने वालों के लिए आने वाले दस दिन मुश्किल भरे होंगे। रेलवे ने दोहरीकरण कार्य के कारण जंक्शन से गुजरने वाली कई गाड़ियां 26 फरवरी से लेकर पांच मार्च तक के लिए निरस्त कर दी हैं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी होगी।

loksabha election banner

रेलवे द्वारा जारी सूची के अनुसार वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस अप और डाउन दोनों निरस्त रहेगी। इससे लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, जंघई व भदोही जाने व आने में असुविधा झेलनी होगी। इसी प्रकार जौनपुर-रायबरेली एक्सप्रेस अप और डाउन नहीं चलेगी। लखनऊ से वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस जो दिन में 10:30 बजे प्रतापगढ़ में मिलती है वह भी निरस्त रहेगी। पीआरएल पैसेंजर और लखनऊ-प्रयाग पैसेंजर भी 10 दिनों तक जनता की सेवा में उपलब्ध नहीं रहेगी। यही नहीं अर्चना एक्सप्रेस को वाया फैजाबाद से पास किया जाएगा। यह गाड़ी सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को प्रतापगढ़ से पास होती है। इससे मां वैष्णों देवी धाम को जाने के लिए यहां से सैकड़ों लोग सवार होते हैं। अब उनको इसे पकड़ने के लिए फैजाबाद जाना पड़ेगा।

इसी तरह डाउन नीलांचल एक्सप्रेस जो बुधवार शनिवार और सोमवार को होती है, उसे प्रतापगढ़ से न चलाकर सुल्तानपुर से चलाया जाएगा। पंजाब मेल का भी यही रूट रहेगा। इसके अलावा साकेत एक्सप्रेस के पांच डिब्बे जो रायबरेली जाते थे, वह पांच मार्च को प्रतापगढ़ में ही रह जाएंगे। यहीं से मुंबई के लिए रवाना कर दिए जाएंगे। इस तरह से कई गाड़ियों के निरस्त होने और कुछ के रूट बदलने से यात्रियों को परेशानी होगी। इन दिनों लोग होली के त्यौहार के मद्देनजर ट्रेनों में सीटें आरक्षित करवा रहे हैं। उनका प्लान गड़बड़ा सकता है। प्रतापगढ़ के स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्रा ने बताया कि अमेठी और ताला खजुरी के बीच रेल लाइन दोहरीकरण के कारण यह निरस्तीकरण हुआ है। इसकी सूचना रेलवे सूचना बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है, ताकि यात्रियों को पता चल सके। जनता, पैसेंजर पहले से बंद

यात्रियों की मुश्किल कम होने की जगह बढ़ रही है। वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस पहले से ही रद है। वीपी पैसेंजर भी नहीं चल रही। इनके बहाल हुए बिना और गाड़ियां रद हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.