Move to Jagran APP

किशोर की हत्या करके शव तालाब में फेंका

समारोह में शामिल होने गए गायब किशोर की हत्या करके शव पांच सौ मीटर दूर तालाब में फेंक दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:05 AM (IST)
किशोर की हत्या करके शव तालाब में फेंका
किशोर की हत्या करके शव तालाब में फेंका

संसू, बाबागंज : एक माह पूर्व वैवाहिक समारोह में शामिल होने गए गायब किशोर की हत्या करके शव पांच सौ मीटर दूर तालाब में फेंक दिया गया। सोमवार को दोपहर क्षत-विक्षत शव देख परिजनों समेत ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों के बवाल करने की आशंका पर भारी तादाद में फोर्स के साथ पहुंचे सीओ सदर ने एसओ को हिदायत देकर शव के अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

loksabha election banner

महेशगंज थाना क्षेत्र के पुरमई सुल्तानपुर गांव निवासी डिपल सरोज (15) पुत्र शिव कुमार सरोज 26 नवंबर को गांव में एक व्यक्ति के यहां शादी समारोह में शामिल होने अन्य साथियों प्रिस, भोरे व नबलू के साथ गया था। वहां से वह रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गया था। इस मामले में तहरीर देने पर पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया था। इस पर शिव कुमार ने ग्रामीणों के साथ एक सप्ताह पूर्व गायब बेटे के पता न लगने पर लखपेड़ा बाजार और आजाद नगर में जाम लगाने का प्रयास किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने गायब डिपल का जल्द से जल्द पता लगाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत करा दिया था। करीब तीन दिन पहले शिव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने गांव के प्रिस सरोज पुत्र लालजी, भोरे उर्फ साहिल पुत्र रामनाथ, नबलू पुत्र जेठूराम के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को थाने में बैठा रखा था, बाद में उन्हें छोड़ दिया था।

इस बीच सोमवार को दोपहर शिव कुमार की बेटी शिवानी बकरी चराने गांव के किनारे सराय अम्भा की ओर गई था। वहां उसे तालाब में एक सिर दिखाई दिया। करीब जाने पर शिवानी ने डिपल का खून से सना कपड़ा देखा। इस पर वह अन्य बच्चों के साथ शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागी। शिवानी के बताने पर भागकर शिव कुमार परिजनों समेत मौके पर पहुंचा। शिव कुमार कपड़ा देखकर शव की पहचान बेटे डिपल के रूप में की और फौरन सूचना महेशगंज पुलिस को दी। थोड़ी देर बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो शिव कुमार पुलिस पर बेटे को तलाश करने में लापरवाही करने का आरोप लगाया। परिजनों समेत ग्रामीण पुलिस के रवैए को लेकर आक्रोशित हो उठे। शिव कुमार ने आरोप लगाया कि रामनाथ ने ही उसके बेटे को मारा है।

इस बीच गायब डिपल का शव मिलने की सूचना मिलने पर सीओ सदर अरविद वर्मा मौके पर पहुंचे और तालाब में पड़े क्षत-विक्षत शव को बाहर निकलवाया। परिजनों का आक्रोश देख सीओ ने महेशगंज एसओ को हिदायत दी कि एक घंटे में आरोपित रामनाथ को पकड़कर थाने ले आओ, नहीं हो पूरे थाने पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। इस पर एसओ वहां से दबिश देने चले गए। सीओ ने परिजनों को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर ग्रामीणों का आक्रोश देख जेठवारा, बाघराय, संग्रामगढ़ थाने की पुलिस व स्वाट टीम को मौके पर बुला लिया गया। थोडी देर बाद पहुंचीं फोरेसिक टीम ने नमूना इकट्ठा किया। कार्यशैली से आक्रोशित परिजनों ने पुलिस से की धक्का-मुक्की

संसू, बाबागंज : गायब किशोर के मामले में पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित परिजनों समेत महिलाओं ने सोमवार को पुलिस से धक्का-मुक्की की। परिजनों ने पुलिस पर बदसलूकी का भी आरोप लगाया।

करीब महीने भर पूर्व रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुए डिपल सरोज के मामले में महेशगंज पुलिस का रवैया शुरू से उपेक्षापूर्ण रहा। सोमवार को मौके पर पहुंचे सीओ सदर को डिपल के पिता शिवकुमार ने बताया कि थाने जाने पर उनसे एसओ गाली-गलौच करते थे। उन पर शराब पीकर आने की बात कही जाती थी। यही नहीं, पुलिस उन्हें हवालात में बंद करने की धमकी देती थी। आरोप लगाया कि पुलिस ने पैसा लेकर आरोपितों को थाने से छोड़ा।

इस बीच पुलिस थैली में क्षत-विक्षत शव को सीलकर ले जाने लगी तो मृतक की मां शैल कुमारी ने परिजनों के साथ मौके तो हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो उनका बेटा मिल गया होता। शैलकुमारी ने पुलिस से शव भरी थैली को छीन लिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस से धक्का-मुक्की शुरू कर दी। मौके पर रहे कुछ लोगों के समझाने पर डिपल की मां ने पुलिस को थैला सौंपा। बवाल की आशंका पर पहुंची चार थानों की फोर्स

पुरमई सुल्तानपुर गांव में गायब हुई किशोर का शव तालाब में मिलने की सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों का आक्रोश देख मौके पर पहुंचे सीओ सदर अरविद वर्मा ने बाघराय, जेठवारा, ,संग्रामगढ़ पुलिस के साथ स्वाट टीम को भी मौके पर बुला लिया। पूरे घटनाक्रम मामले की जांच की जा रही है। मृतक के पिता शिव कुमार की तहरीर पर रामनाथ के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखा जाएगा। पीड़ित के परिवार से बदसलूकी में जो भी पुलिसकर्मी दोषी होंगे, जांच करके उन पर कार्रवाई की जाएगी-

अरविद वर्मा, सीओ-सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.