Move to Jagran APP

सिलेंडर लीकेज से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

प्रतापगढ़ खाना बनाते समय सिलेंडर लीकेज से लगी आग से लाखों का नुकसान हुआ। पुलिसकर्मियों न

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 11:52 PM (IST)
सिलेंडर लीकेज से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान
सिलेंडर लीकेज से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

प्रतापगढ़ : खाना बनाते समय सिलेंडर लीकेज से लगी आग से लाखों का नुकसान हुआ। पुलिसकर्मियों ने जलते हुए सिलेंडर को घर से बाहर निकालकर उसकी आग बुझाई। मामला महेशगंज थाना क्षेत्र के झींगुर जैतापुर गांव में शुक्रवार दोपहर का है।

loksabha election banner

उक्त गांव निवासी कल्लू सरोज के परिजन शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे गैस सिलेंडर के चूल्हे पर खाना पका रहे थे। अचानक सिलेंडर का रेगुलेटर फट गया और घर में आग लग गई। यह देख परिजन शोर मचाते हुए घर से बाहर निकल गए। सिलेंडर से लगी आग की जानकारी होते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर आनन-फानन में महेशगंज पुलिस मौके पर पहुंची और सिपाहियों ने किसी तरह जलते हुए सिलेंडर को बाहर निकालकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाकर आग बुझाई। उधर घर से सिलेंडर निकालने के बाद ग्रामीणों ने घर में लगी आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। जब तक आग पर काबू पाते तब तक घर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया था। वहीं सूचना के घंटों बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंच सकी। महेशगंज एसओ सतेंद्र कुमार राय ने बताया कि आग से गृहस्थी का सामान नष्ट हुआ है, किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

सड़क हादसे में दारोगा समेत चार घायल : अलग-अलग घटनाओं में गश्त कर थाने लौट रहे दारोगा, सिपाही एवं दो होमगार्ड घायल हो गए। घायलों को सीएचसी कुंडा ले जाने पर एक होमगार्ड की हालत खराब होने पर प्रयागराज रेफर कर दिया गया। मानिकपुर थाने में तैनात दारोगा दीनदयाल व सिपाही अवधेश कुमार के साथ गुरुवार की रात गश्त पर थे। रात करीब नौ बजे थाना क्षेत्र के प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर तिवारीपुर के पास सड़क पर बारिश के कारण गिरे पेड़ की काटी गई लकड़ियों से उनकी बाइक भिड़ गई। इसमें दोनों घायल हो गए। इसी प्रकार थाने में तैनात होमगार्ड सुंदर लाल मौर्या (53)निवासी शेख का पुरवा व लवलेश सिंह (52) निवासी वाजिदपुर गुरुवार की रात बैंक डयूटी करने के लिए गोतनी गए हुए थे। वहां से शुक्रवार की सुबह दोनों बाइक से लौट रहे थे कि मिरिया के पास सामने से आई भैंस को बचाने में उनकी बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें दोनों घायल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.