प्रतापगढ़ : मानधाता क्षेत्र के मिश्रपुर गांव में गुरुवार को जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद आरिफ को गोली मारने की घटना में चार नामजद समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

शहर के आजादनगर मोहल्ला निवासी मानधाता तृतीय सीट से जिला पंचायत सदस्य व अधिवक्ता मोहम्मद आरिफ (35) पुत्र सिराजुद्दीन गुरुवार को दोपहर मिश्रपुर गांव में निमंत्रण में शामिल होकर पैतृक गांव रामपुर बंतरी जा रहे थे। वह जैसे ही मिश्रपुर गांव से निकलकर प्रतापगढ़-हैंसी मार्ग पर पहुंचे थे कि तभी दो बाइक से आए चार नकाबपोश बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायर कर दिया था। शुक्रवार को परिजनों ने आरिफ को आनंद हास्पिटल इलाहाबाद में भर्ती कराया। शुक्रवार को दोपहर चिकित्सकों ने आपरेशन करके कंधे व सीने में फंसी दो बुलेट निकाला। चिकित्सकों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है।

उधर, आरिफ के पिता सिराजुद्दीन मानधाता थाने पहुंचे और तहरीर दिया। आरिफ की तहरीर पर पुलिस ने मोहम्मद अरबाज पुत्र वहीद, हसीब व अरसद पुत्रगण मोहम्मद रईश निवासीगण चमरूपुर पठान व एक अज्ञात पर जानलेवा हमले और वहीद पुत्र जमील पर साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में शुक्रवार को संभावित ठिकानों पर दबिश , लेकिन सफलता नहीं मिली। एसओ मानधाता देवेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि चार नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

दो आरोपितों के पिता की चार साल पूर्व हुई थी हत्या

संसू, मानधाता : मोहम्मद आरिफ के बहनोई मतीन अहमद के छोटे भाई मोहम्मद मुकीम निवासी चमरूपुर पठान की वर्ष 2013 में हत्या हुई थी। उस घटना में गांव के मोहम्मद मुश्ताक पर मुकदमा दर्ज हुआ था। तीन मार्च 2014 को मोहम्मद मुश्ताक व मोहम्मद रईस की हत्या हुई थी। उस घटना में आरिफ, उनके बहनोई मतीन अहमद, मोहम्मद शरीफ, मोहम्मद सैफ, मोहम्मद मायूस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। विवेचना में आरिफ, शरीफ, सैफ का नाम निकाल दिया गया था। आरिफ के अनुसार उसी रंजिश को लेकर मृतक रईस के बेटे हसीब, अरशद, भतीजे अरबाज ने उन पर हमला किया है। इसकी साजिश में रईस का भाई वहीद भी शामिल था।

आरिफ पर हमले के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

संसू, प्रतापगढ़ : जिला पंचायत सदस्य व अधिवक्ता मोहम्मद आरिफ पर हुए हमले के विरोध में कचहरी में शुक्रवार को सुबह वकीलों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और न्यायिक कार्य से विरत रहे।

जूनियर बार के अध्यक्ष लीलाधर दुबे की अगुवाई में वकीलों ने जुलूस निकाला और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद जिला जज व डीएम को हड़ताल पर रहने का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान वकीलों ने कहा कि मोहम्मद आरिफ को गोली मारने वालों की गिरफ्तारी जल्द नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर महामंत्री शेष बहादुर ¨सह, पूर्व महामंत्री जेपी मिश्र, विक्रम ¨सह, बृजेंद्र उपाध्याय, विवेक तिवारी, हरीश शुक्ला, लल्ले दुबे आदि मौजूद रहे।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran