प्रतापगढ़, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रतापगढ़ में कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार ने विकास करते समय किसी की जात नहीं देखीl

सुशासन और विकास को महत्व दिया। सबको साथ लेकर चलेl जबकि पूर्ववर्ती सरकारों ने समाज को बांटने  में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर से 370 खत्म करने और तीन तलाक का नासूर खत्म करने के लिए कानून बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है। एक-एक वोट देकर मोदी को जिताया, जिसकी बदौलत यह हो सका। योगी आदित्यनाथ ने जीआइसी मैदान में 2 अरब 22 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित किया। साथ ही इशारे ही इशारे में उप चुनावों के लिए भाजपा के लिए जन समर्थन भी मांगा।


इसके पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ पहुंचे। 


अचानक हुई बारिश से अफरा-तफरी मची
सीएम योगी के प्रतापगढ़ आगमन से कुछ देर पूर्व आसमान में छाए घने बादलों ने बारिश शुरू कर दी। अचानक तेज बारिश के कारण जीआइसी मैदान स्थित सभा स्‍थल पर अफरा-तफरी मच गई।  हालांकि वाटर प्रुफ पंडाल होने के कारण अंदर बैठे लोगों को दिक्‍कत नहीं हुई। वहीं बाहर रहे लोग छांव की तलाश करते दिखे। 

सीएम योगी आदित्यनाथ का यहां ढाई घंटे रुकने का कार्यक्रम है। इस दौरान सीएम जीआइसी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां सीएम दो अरब 22 करोड़ की 177 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वहीं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे। साथ ही लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल प्रदान करेंगे। 

सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा के पदाधिकारियों व कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। 

शिक्षिका समेत तीन को सम्मानित करेंगे सीएम

शहर के जीआइसी में सीएम योगी आदित्यनाथ शिक्षिका रश्मि मिश्रा समेत तीन को सम्मानित करेंगे। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारी कर ली है। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए बाबा बेलखरनाथ विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मरुआन की शिक्षिका रश्मि मिश्रा के साथ ही इसी स्कूल की छात्रा नैंशी यादव व छात्र विनीत पाल को सीएम सम्मानित करेंगे। इन दोनों बच्चों ने शिक्षिका रश्मि मिश्रा के नेतृत्व में ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित बाल विज्ञान कांग्रेस में गोल्ड मेडल प्राप्त किया था। बीएसए अशोक कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि इन्हें सम्मानित कराया जाएगा। जिला कृषि अधिकारी अश्वनी कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि दो किसानों को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे उनमें सुभाष चंद्र यादव निवासी विझला आसपुर देवसरा व रमाशंकर पटेल निवासी गड़ौरी खुर्द शामिल हैं।

 

आंवले का मुरब्बा और बर्फी जैसे उत्पाद का निरीक्षण

आंवले के स्टाल पर आंवले का मुरब्बा, बर्फी, कैंडी, अचार, लड्डी, कैंडी समेत उत्पाद सजे हैं। सीएम स्टालों का निरीक्षण करेंगे। उनका स्वागत करने के लिए सभी स्टालों पर गुलाब के फूल रखे जाएंगे। निरीक्षण के दौरान स्टाल पर मौजूद अफसर सीएम को गुलाब देकर उनका स्वागत करेंगे।

इन योजनाओं का लोकार्पण

-देल्हूपुर से रानीगंज-पट्टी-कोहड़ौर मार्ग-11764 लाख

-वृहद गो संरक्षण केंद्र मेंहदौरी-120 लाख

-अग्नि शमन केंद्र रानीगंज-317.67 लाख

-11 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर-77 लाख

-लालगंज में अस्पताल बाउंड्री व सामुदायिक शौचालय-8.31 लाख

-रानीगंज के बीठलपुर में तालाब व तरणताल का सुंदरीकरण-29.74 लाख

इन योजनाओं का शिलान्यास

-राजकीय आइटीआइ चिलबिला-1260 लाख

-जीजीआइसी इंटर कालेज बेल्हाघाट-348.72 लाख

-ज्वाला देवी मंदिर का सुंदरीकरण-55.77 लाख

-आटो मेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का निर्माण-403.56 लाख

-मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल कार्यालय का जीर्णोद्धार-15.43 लाख

-जीआइसी सदर-277.24 लाख

-नवीन मंडी किसान हेल्प डेस्क-296.64 लाख

-94 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण-658 लाख

-136 आंगनबाड़ी केंद्र भवन-1108.80 लाख

-कान्हा गोशाला-340 लाख

-रंजीतपुर चिलबिला में अंत्योष्टि स्थल का निर्माण-42.62 लाख

--नपं रानीगंज में कार्यालय भवन का निर्माण-144.15 लाख

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप