Move to Jagran APP

बच्चों को दुलार, अफसरों के हिस्से फटकार

शासन के निर्देश पर विकास योजनाओं की जांच टीम ने हकीकत खंगाली। महिलाओं व बच्चों की योजनाओं जुड़े कार्यक्रमों के क्रियान्यवन को विशेष तौर से परखा। आइएएस व कानपुर में बतौर एसडीएम तैनात लक्ष्मी वीएस के नेतृत्व में प्रयागराज में तैनात एसडीएम शिवानी सिंह व पीपीएस ज्ञानमती तिवारी की तीन सदस्यीय टीम शनिवार दोपहर में डीएम के गोद लिए गांव ब्लाक लक्ष्मणपुर के कटैया पहुंची। इसके बाद विश्वनाथगंज विधायक आरके वर्मा के गोद लिए गांव देवली गई। अवकाश के बाद भी बुलाने पर कटैया में 35 व देवली में 37 बच्चे उपस्थित रहे। बच्चों से सवाल पूछा और उन्हें दुलार भी किया। वहीं कटैया में अभिलेखों के रखरवाव पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई और बीएसए अशोक कुमार सिंह से नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 10:52 PM (IST)
बच्चों को दुलार, अफसरों के हिस्से फटकार
बच्चों को दुलार, अफसरों के हिस्से फटकार

संसू, लालगंज/सगरासुंदरपुर : शासन के निर्देश पर विकास योजनाओं की जांच टीम ने हकीकत खंगाली। महिलाओं व बच्चों की योजनाओं जुड़े कार्यक्रमों के क्रियान्यवन को विशेष तौर से परखा। आइएएस व कानपुर में बतौर एसडीएम तैनात लक्ष्मी वीएस के नेतृत्व में प्रयागराज में तैनात एसडीएम शिवानी सिंह व पीपीएस ज्ञानमती तिवारी की तीन सदस्यीय टीम शनिवार दोपहर में डीएम के गोद लिए गांव ब्लाक लक्ष्मणपुर के कटैया पहुंची। इसके बाद विश्वनाथगंज विधायक आरके वर्मा के गोद लिए गांव देवली गई। अवकाश के बाद भी बुलाने पर कटैया में 35 व देवली में 37 बच्चे उपस्थित रहे। बच्चों से सवाल पूछा और उन्हें दुलार भी किया। वहीं कटैया में अभिलेखों के रखरवाव पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई और बीएसए अशोक कुमार सिंह से नाराजगी जताई। टीम ने एमडीएम में बने भोजन को भी परखा। आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। टीम ने कुपोषण, समाज में फैले अंधविश्वास, लिगानुपात शिक्षा में भेदभाव आदि की हकीकत खंगाली। लाभार्थियों को वर्ष में तीन सौ दिन, माह में कम से कम 25 दिन पोषाहार दिए जाने की व्यवस्था की जानकारी भी ली। इसके बाद टीम कोतवाली लालगंज पहुंची। यहां अभिलेखों का निरीक्षण किया। महिलाओं से जुड़े मुकदमों की विवेचना, महिला बंदीगृह, महिला शौचालय आदि के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

...

कोतवाली के पीछे की बावंड्री न होने पर नाराजगी जतायी

कोतवाली के पीछे की ओर बाउंड्री न होने व महिला बंदीगृह की समुचित व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई। इसके बाद लालगंज कस्बा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। सीडीपीओ अनुपम मिश्र ने आवश्यक जानकारियां दीं। निरीक्षण के दौरान महिला व बच्चों से जुड़े विकास कार्य तथा साफ सफाई टीम की प्राथमिकता पर रहा। इस मौके पर बीएसए अशोक कुमार सिंह, बीईओ मो. रिजवान, गौतम प्रसाद, कोतवाल सुभाषचंद्र यादव, बीडीओ अंजू देवी वर्मा, नवीन चंद्र उपाध्याय, तूफान सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.