जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सात सितंबर को प्रतापगढ़ आ रहे हैं। वह अपने सरकारी कार्यक्रम में जीआइसी मैदान में सीधे जनता से मुखातिब होंगे। खासकर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से वह मंच से सीधा संवाद करेंगे। सीएम को प्रोटोकाल आ जाने के बाद तैयारी को पंख लग गए हैं।

इन दिनों मुख्यमंत्री के तीखे तेवर को देखते हुए प्रशासन सारी तैयारी चाक-चौबंद कर रहा है। प्राथमिकता की योजनाओं के लाभार्थियों की सूची बनाकर उनको ब्लाकों के माध्यम से आमंत्रण भेजा जा रहा है। सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क है। पिछली बार की ही इस बार भी जीआइसी मैदान में ही सीएम जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए मैदान में बड़े पैमाने पर जर्मन तकनीक से विशेष पंडाल लगाया जा रहा है। उधर कार्यक्रम स्थल जीआइसी ग्राउंड के आसपास के नाले की सफाई का काम तेजी से चल रहा है। सफाई व्यवस्था में कही कोई कमी न रह जाए इसके लिए ईओ मुदित सिंह ने गुरुवार को वार्ड के सफाई कर्मियों व सुपरवाइजरों को बुलाकर दिशा निर्देश दिए।

डीएम ने किया निरीक्षण, दी चेतावनी : जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही ने गुरुवार को दोपहर जीआइसी मैदान का जायजा लिया। वहां चल रही तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश दिए। विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी कहां लगेगी इसका स्थान तय किया। मुख्य राजस्व अधिकारी से कहा की तैयारी में कोई कमी न रहने पाए। वाहन पार्किंग, लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था, मीडिया गैलरी वीआइपी गैलरी ठीक से बनाने को कहा। ईओ नगर पालिका से कहा कि शहर और कार्यक्रम स्थल के आसपास बेसहारा पशु नहीं दिखने चाहिए। चिलचिलाती धूप में जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान अधिकारी पसीना-पसीना हो गए। शाम चार बजे फिर डीएम अपडेट देखने को आ चहुंचे।

ढाई घंटे रहेंगे योगी : विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने सात सितंबर को आ रहे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां ढाई घंटे रुकेंगे। आंबेडकरनगर जिले के जलालपुर स्थित हेलीपैड से दोपहर 1:10 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उड़कर यहां पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर 1:40 बजे उतरेगा। वहां से 1:45 बजे कार से चलकर सीधे 1:50 बजे जीआइसी स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। यहां विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करके लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इसके साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। 2:50 बजे से लेकर 3:15 बजे तक का समय आरक्षित रखा गया है। इसके बाद 3:15 बजे से लेकर 4:15 बजे भाजपा के पदाधिकारियों व कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। 3:15 बजे जीआइसी से चलकर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से 4:25 बजे मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

जिले को देंगे विकास की सौगात : सीएम योगी आदित्यनाथ जिले को दो अरब की विकास की सौगात देंगे। वह 160 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें सबसे ज्यादा कार्य नगर पंचायतों के हैं। इसमें सबसे बड़ी परियोजना लोक निर्माण विभाग की है। देल्हूपुर से रानीगंज मार्ग के चौड़ीकरण में 107 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा महुली मंडी के सुंदरीकरण, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग समेत विभागों के कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास होगा। सीडीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की सूची तैयार की जा रही है।

--

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप