Move to Jagran APP

एआइएमआइएम अध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं पर धार्मिक उन्माद फैलाने का मुकदमा दर्ज

पुलिस कर्मियों से बदसलूकी करके पुलिस लाइन में जबरन नमाज पढ़ने के मामले में एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष समेत तीन नामजद और अन्य कार्यकर्ताओं पर धार्मिक उन्माद फैलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 11:01 PM (IST)
एआइएमआइएम अध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं पर धार्मिक उन्माद फैलाने का मुकदमा दर्ज
एआइएमआइएम अध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं पर धार्मिक उन्माद फैलाने का मुकदमा दर्ज

संसू, प्रतापगढ़ : पुलिस कर्मियों से बदसलूकी करके पुलिस लाइन में जबरन नमाज पढ़ने के मामले में एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष समेत तीन नामजद और अन्य कार्यकर्ताओं पर धार्मिक उन्माद फैलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

22 नवंबर से पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में बाहरी लोगों के नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी गई थी। इस वजह से शुक्रवार को पुलिस लाइन गेट पर बैरियर लगाकर पुलिस कर्मियों को मुस्तैद कर दिया गया था। वहीं उस दिन दोपहर साढ़े बारह बजे एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष इसरार अहमद की अगुवाई में दो दर्जन लोग पहुंचे और पुलिस कर्मियों से धक्कामुक्की करते हुए मस्जिद पहुंचे और वहां नमाज अदा की। मस्जिद से नमाज अदा करके बाहर निकले तो एएसपी पूर्वी ने उन्हें चेतावनी दी कि जब बाहरी लोगों को पुलिस लाइन में नमाज पढ़ने से रोका गया है तो क्यों धक्कामुक्की करके अंदर घुस गए।

इस पर नमाजियों में से कुछ लोगों ने एएसपी पूर्वी से बदसलूकी की थी। इसके बाद एएसपी और सीओ सिटी ने सभी लोगों को बाहर निकाल दिया था। इसे लेकर पुलिस लाइन से लेकर मुख्य गेट तक 30 मिनट तक अफरा-तफरी मची थी। मामले में आरआइ शैलेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष इसरार अहमद निवासी सरौली कोहंडौर, जफरुल हसन निवासी दहिलामऊ, सुजात उल्ला निवासी राजापुर मुफरिद कंधई समेत कई कार्यकर्ताओं पर बलवा, सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने, पुलिस कर्मियों से अभद्रता करने, धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल सुरेंद्रनाथ ने बताया कि आरआइ की तहरीर पर तीन नामजद और एआइएमआइएम के अन्य कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.