Move to Jagran APP

मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में निकाला कैंडल मार्च

प्रतापगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज का नाम डा. सोनेलाल पटेल के नाम से रखने पर विरोध जारी ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 10:26 PM (IST)
मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में निकाला कैंडल मार्च
मेडिकल कालेज के नामकरण के विरोध में निकाला कैंडल मार्च

प्रतापगढ़ : राजकीय मेडिकल कालेज का नाम डा. सोनेलाल पटेल के नाम से रखने पर विरोध जारी है। बेल्हा नागरिक स्वाभिमान संघर्ष मोर्चा द्वारा गुरुवार को नगर में कैंडल मार्च निकालकर विरोध किया गया। सरदार पटेल चौराहा से निकला मार्च चौक तक गया। इसमें विभिन्न वर्गों के लोग शामिल रहे। एक स्वर में कहा कि डा. सोनेलाल के नाम से मेडिकल कालेज का नामकरण मंजूर नहीं है। किसी महापुरुष के नाम का चयन किया जाए। नेतृत्व करते हुए अभिषेक तिवारी ने कहा कि जब सोनेलाल का प्रतापगढ़ के संदर्भ में कोई योगदान नहीं है तो फिर उनके नाम पर सरकार क्यों अड़ी है। इस दौरान प्रदीप शुक्ला, अच्युतानंद पांडेय, धर्मराज सिंह, आसिफ राइन, हरीश शुक्ला, मोहम्मद कैफ समेत लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

--

पूर्व विधायक सौरभ को फिर धमकी

जासं, प्रतापगढ़ : मेडिकल कालेज के नामकरण का विरोध करने पर पूर्व विधायक बृजेश सौरभ को धमकी मिल रही है। उन्होंने कुछ आडियो व तहरीर नगर कोतवाली में देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई और जानमाल की सुरक्षा की मांग की है। सौरभ का कहना है कि उनको एक वर्ग विशेष के लोगों से खतरा है। पहले मीरजापुर से धमकी भरा फोन आया था। इसके बाद सुलतानपुर से आया। अन्य माध्यमों से भी धमकाया जा रहा है। ऐसे में उनको खतरा है, फिर भी वह प्रतापगढ़ के सम्मान के लिए आवाज उठाएंगे।

--

पट्टी में भी हुआ विरोध प्रदर्शन

संसू, आसपुर देवसरा : प्रतापगढ़ में बनने वाले मेडिकल कालेज के नाम को बदले जाने के लिए जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। गुरुवार को पट्टी के रूरे में भी विरोध प्रदर्शन हुआ। वंश बहादुर सिंह ने कहा कि किसान के जनक रामचंद्र तथा झिगुरी सिंह थे। उनके नाम से मेडिकल कालेज होना चाहिए। दिनेश सिंह ने अपने बाबा झिगुरी सिंह के नाम का प्रस्ताव किया। विरोध प्रदर्शन में मुन्ना सिंह, आशीष सिंह, नंदन चतुर्वेदी, निर्मल यादव आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.