Move to Jagran APP

ट्रेन, बसों पर अभ्यर्थियों का रेला, जमकर हंगामा

प्रतापगढ़ सीआरपीएफ भर्ती में त्रिशुंडी (अमेठी) से घर लौट रहे अभ्यार्थियों ने रविवार को

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 06:24 AM (IST)
ट्रेन, बसों पर अभ्यर्थियों का रेला, जमकर हंगामा
ट्रेन, बसों पर अभ्यर्थियों का रेला, जमकर हंगामा

प्रतापगढ़ : सीआरपीएफ भर्ती में त्रिशुंडी (अमेठी) से घर लौट रहे अभ्यार्थियों ने रविवार को ट्रेनों व बसों में जमकर हंगामा काटा। भर्ती में जाने वाले प्रतापगढ़ के अभ्यर्थियों ने समय पर बस न मिलने पर रोडवेज बस स्टेशन पर भी हंगामा किया। कई तो डाला मैजिक और टेंपो का सहारा लेते दिखाई पड़े। सीआरपीएफ कैंप त्रिसुंडी में शनिवार रात प्रयागराज जनपद के अभ्यर्थियों का बुलावा था। शनिवार देर शाम तक अभ्यर्थी भर्ती कैंप तक पहुंच गए थे। रात में दौड़ के बाद सुबह जो फेल हो गए वह घर के लिए निकलने लगे। कुछ बस तो कुछ लोग ट्रेनों से घर को जा रहे थे। सरयू एक्सप्रेस में यात्रियों को युवाओं की भीड़ के कारण परेशानी हुई। शाम पांच बजे फैजाबाद से प्रयागराज को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में लौटते युवकों ने जमकर हंगामा काटा।

loksabha election banner

नहीं आई पंजाब मेल, जनता एक्सप्रेस : मिनी ब्लाक लिए जाने के कारण रविवार को अचानक पंजाब मेल व जनता एक्सप्रेस समेत दो जोड़ी ट्रेनों का रूट बदल दिया गया। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। पहले से जानकारी न होने से उन्हें यात्रा निरस्त करनी पड़ी। नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया। रेल अफसरों ने समझा बुझाकर किसी तरह शांत कराया। हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली पंजाब मेल अप और डाउन के साथ देहरादून वाराणसी जनता एक्सप्रेस अप और डाउन को प्रतापगढ़ की बजाय सुल्तानपुर से गुजारा गया। इसकी वजह अंतू और मिसरौली में चल रहा ट्रैक मरम्मत कार्य रहा। इसके चलते सुबह दस से ढाई बजे तक मिनी ब्लाक लेकर रेल कर्मचारियों ने ट्रैक मरम्मत कार्य किया। देखा जाए तो रेलवे का नियम है कि ट्रेन निरस्त होने या फिर रुट बदले जाने पर मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से यात्रियों को पहले से सूचना दी जाए, पर ऐसा नहीं किया गया, जिससे यात्री विभाग को कोसते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.