Move to Jagran APP

तीन घंटे चला अभियान, एक दुकानदार पर 500 रुपर्य का जुर्माना

प्रतापगढ़ शहर के विभिन्न रोड की पटरियों पर दुकानदार गुमटी रखकर कारोबार कर रह

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:57 PM (IST)
तीन घंटे चला अभियान, एक दुकानदार पर 500 रुपर्य का जुर्माना
तीन घंटे चला अभियान, एक दुकानदार पर 500 रुपर्य का जुर्माना

प्रतापगढ़ : शहर के विभिन्न रोड की पटरियों पर दुकानदार गुमटी रखकर कारोबार कर रहे हैं। इससे आए दिन शहर में जाम लगा रहता है। हादसे की आशंका बनी रहती है। इस समस्या से निजात दिलाए जाने के लिए पालिका प्रशासन ने अभियान चलाया। कई गुमटियों को जब्त किया। एक दुकानदार से जुर्माना वसूला गया। कई दुकानदारों को हिदायत देकर गुमटी को तत्काल हटाने को कहा। अभियान से अवैध तरीके से कारोबार कर रहे दुकानदारों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

गुरुवार का दिन था। दिन के एक बजे थे। नगर पालिका के ईओ मुदित सिंह, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक डॉ. एसके सिंह, जिला समन्वयक आशीष मिश्र कर्मियों के साथ शहर के आंबेडकर चौराहे पर पहुंचे। रोडवेज बस स्टेशन रोड पर आधा दर्जन बंद पड़ी गुमटियों को मालवाहक पर रखवाकर भेज दिया। इस दौरान एक दुकानदार से 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसके बाद यह अभियान मीराभवन रोड पर चला। इस दौरान दर्जन भर से अधिक दुकानदारों को चेतावनी दी गई। कहा कि आगे यह दुकान मिली तो जब्त करने के साथ ही जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं कुद दुकानदारों गुमटी हटाने को तैयार नहीं हुए तो पालिका प्रशासन ने जेसीबी मंगवाया तो इसका दुकानदारों ने विरोध किया। वहीं कुछ दुकानदार व अफसरों में नोकझोंक भी हुई। हालांकि पुलिस को देख दुकानदार गुमटी रिक्शे पर लादकर चले गए। ईओ मुदित सिंह ने बताया कि अभियान में एक दुकानदार से जुर्माना वसूला गया। कई को सचेत किया गया।

- टेंपो से गिरने से अधेड़ की मौत

संसू, मानधाता : जिला मुख्यालय से मानधाता आ रहे अधेड़ की टेंपो से गिरने से मौत हो गई।

मानधाता बाजार के रहने वाले संगमलाल मोदनवाल उर्फ बग्गड (55) पुत्र गंगा प्रसाद मोदनवाल गुरुवार को जिला मुख्यालय से टेंपो से वापस घर आ रहे थे। रास्ते में उसरापुर के पास चलते टेंपो से वह गिर गए। गंभीर रूप से घायल संगमलाल को राजा प्रताप बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। संगमलाल के छोटे भाई हरीराम मोदनवाल मानधाता के प्रधान हैं। संगम लाल का एक बेटा अमित मोदनवाल व तीन बेटियां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.