Move to Jagran APP

समय की पटरी से उतर गई भोपाल एक्सप्रेस

संसू प्रतापगढ़ जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे ट्रेनों की लेटलतीफी भी रफ्तार पकड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:05 AM (IST)
समय की पटरी से उतर गई भोपाल एक्सप्रेस
समय की पटरी से उतर गई भोपाल एक्सप्रेस

संसू, प्रतापगढ़ : जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है वैसे-वैसे ट्रेनों की लेटलतीफी भी रफ्तार पकड़ रही है। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। शनिवार को भी कई ट्रेनें निर्धारित समय से कई घंटे लेट रहीं। भोपाल से प्रतापगढ़ को आने वाली भोपाल एक्सप्रेस तीन घंटे देर से जंक्शन पर आई। लखनऊ से प्रयाग घाट को जाने वाली पीआरएल पैसेंजर भी करीब चार घंटे लेट रही। ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि भोपाल समेत कई ट्रेनें काफी लेट रही।

loksabha election banner

---

इंचार्जो ने की पड़ताल, भेजी रिपोर्ट

संसू, प्रतापगढ़ : रेलवे स्टेशन पर शनिवार को कई विभाग के इंचार्जों ने पड़ताल की। इसमें जंक्शन पर सफाई व्यवस्था, कार्यालयों की टूटी फर्श, जर्जर दीवार समेत कई कमियां सामने आई। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्रा, सीएचसआइ, आईओडब्लू, आरपीएफ प्रभारी समेत कई विभागों के इंचार्ज ने संयुक्त रिपोर्ट बनाकर डीआरएम को भेज दी। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सप्ताह में शनिवार को रेल विभाग से जुड़े सभी इंचार्ज संयुक्त रूप से जंक्शन व कार्यालयों का निरीक्षण करते हैं। इसकी रिपोर्ट डीआरएम को भेजी जाती है। सप्ताह भर बाद इसका फीड बैंक भी भेजा जाता है। इससे जो कमियां हैं, समय से दुरुस्त करा दी जाती हैं। फरक्का एक्सप्रेस समेत बरेली-प्रयाग पैसेंजर जनवरी तक रहेगी कैंसिल

संसू, प्रतापगढ़ : ठंड को देखते हुए रेल महकमे ने फरक्का एक्सप्रेस व बरेली-प्रयाग पैसेंजर को कैंसिल कर दिया है। रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों को काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ेगा। इसके अलावा पंजाब मेल सप्ताह में तीन दिन ही संचालन होगा। यह भी यात्रियों के लिए एक निराश भरी खबर है।

प्रयाग से बरेली व बरेली से प्रयाग को जाने वाली बरेली-प्रयाग पैसेंजर को रेल विभाग ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक के लिए कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा फरक्का एक्सप्रेस को 19 दिसंबर से 30 जनवरी तक के लिए कैंसिल किया है। हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली अप पंजाब मेल सप्ताह में तीन दिन चलेगी। यह ट्रेन बुधवार, रविवार व शुक्रवार को नहीं जाएगी। इसके अलावा अमृतसर से हावड़ा को जाने वाली डाउन पंजाब मेल मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को नहीं जाएगी। 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक के लिए इसमें बदलाव हुआ है। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि फरक्का एक्सप्रेस व बरेली प्रयाग पैसेंजर को जनवरी माह तक के लिए कैंसिल किया गया है। पंजाब मेल सप्ताह में तीन नहीं चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.