प्रतापगढ़, जेएनएन। मिड डे मील को लेकर काफी किरकिरी करा चुकी उत्तर प्रदेश सरकार अब बेहद सजग है। बेसिक शिक्षा मंत्रालय का चार्ज संभालते ही मंत्री सतीश द्विवेदी अब एक्शन में हैं।

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी गुरुवार दोपहर लखनऊ से सोनभद्र जाते समय प्रतापगढ़ के कुंडा विकासखंड में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर स्थित रजनपुर प्राथमिक पाठशाला में अचानक पहुंच गए। यहां पर निरीक्षण के दौरान मंत्री ने बच्चों के लिए बन रहे मिड डे मील को चखा। यहां पर मिड डे मील में सब्जी रोटी बनी हुई थी। यहां करीब 15 मिनट विद्यालय का निरीक्षण करने के बाद वह सोनभद्र के लिए रवाना हो गए।

मंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर शिक्षक निलंबित

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चंद्र द्विवेदी पर मंगलवार को फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में शिक्षक तारकेश्वर शाही को बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने बुधवार को निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय छितौना गोला के सहायक अध्यापक तारकेश्वर ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री पर अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग करते हुए पूरे शिक्षक समाज की छवि धूमिल की है।

इस आरोप में शाही को निलंबित करते हुए ब्लाक संसाधन केंद्र गोला से संबंद्ध कर दिया गया है। प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षाधिकारी नगर ब्रह्मचारी शर्मा व खंड शिक्षाधिकारी खजनी वीके राय को नामित किया गया है।

फेसबुक पर किसी ने दिल्ली के शिक्षामंत्री और उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री का वीडियो पोस्ट किया था। पोस्ट में लिखा था कि शिक्षा का स्तर कैसे सही हो सकता है, इस बारे में दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया को सुनें और यहां के शिक्षामंत्री को सुनें। दोनों लोगों की सोच में क्या अंतर है। इस पोस्ट पर दर्जनों लोगों ने कमेंट किया था। इसी पोस्ट पर विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष तारकेश्वर शाही ने भी आपत्तिजनक कमेंट किया था। बाद में टिप्पणी को पोस्ट से हटा दिया गया था।  

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप