Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरों व संगीनों के साए में रखी गईं मतपेटिकाएं

पंचायत चुनाव हो जाने के बाद मतपेटिकाएं कड़ी सुरक्षा में रखी गई हैं। इसके लिए प्रशासन द्वारा 17 कालेजों को अधिग्रहीत करके वहां पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। हर जगह संगीनों के साए में मतपेटिका की सुरक्षा की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 10:03 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरों व संगीनों के साए में रखी गईं मतपेटिकाएं
सीसीटीवी कैमरों व संगीनों के साए में रखी गईं मतपेटिकाएं

जासं, प्रतापगढ़ : पंचायत चुनाव हो जाने के बाद मतपेटिकाएं कड़ी सुरक्षा में रखी गई हैं। इसके लिए प्रशासन द्वारा 17 कालेजों को अधिग्रहीत करके वहां पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। हर जगह संगीनों के साए में मतपेटिका की सुरक्षा की जा रही है।

loksabha election banner

जिले में सोमवार को मतदान किया गया। वोटों की गिनती दो मई को होगी। तब तक के लिए मतपेटिकाएं पुलिस की सुरक्षा में कैसे रखी गई हैं इसकी पड़ताल जागरण टीम ने की। रानीगंज प्रतिनिधि ने बताया कि सोमवार को देर रात तक शिवगढ़ ब्लाक के एसयू मेमोरियल इंटर कालेज व गौरा ब्लाक के शिव कुमारी दुबे इंटर कालेज नौडेरा में बनाए गए स्ट्रांग रुम में मतपेटिकाओं को जमा कराया गया। सुरक्षा के लिए यहां पर हर जगह एक दारोगा व दो सशस्त्र सिपाही लगाए गए हैं। वह दिन रात की पारी में स्ट्रांग रूम की रखवाली कर रहे हैं। सीओ डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी ने बताया कि स्ट्रांग रूम सुरक्षा घेरे में हैं। एसडीएम राहुल कुमार यादव, तहसीलदार पद्मेस श्रीवास्तव व ने मंगलवार को स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की हकीकत भी खंगाली। लालगंज में भी स्ट्रांग रूम खाकी निगहबानी में हैं। वहां परिदा भी पर नहीं मार सकता। सगरासुंदरपुर प्रतिनिधि ने बताया कि गजाधर इंटर कालेज मे बने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों की कोई सुध लेने वाला नहीं है। भूखे प्यासे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगे हैं। पुलिस कर्मी ने बीडीओ से समस्या बताई, पर राहत न मिली। कुंडा प्रतिनिधि ने बताया कि रात में तीन बजे तक मतपेटिकाएं जमा होती रहीं। मतपेटिकाओं को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है। कुंडा के तुलसी इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रू की रखवाली के लिए एक दारोगा, एक एचसीपी व सिपाही लगे हैं। मकूनपुर प्रतिनिधि ने बताया कि मतपेटियां स्ट्रांग रूम में जमा कराई गई हैं। सुरक्षा थाने के रंगरूट सिपाहियो के साथ ही तीसरी आंख के जिम्मे हैं। मंगरौरा ब्लाक के पंचायत चुनाव की मतपेटियां जगत पाल रंगनाथ द्विवेदी इंटर कालेज में रखी गई हैं । मतपेटी वाले रूम को सील किया गया है। प्रभारी निरीक्षक बच्चे लाल प्रसाद ने बताया की स्ट्रांस रूम में रखी मतपेटियों की रखवाली जिम्मेदारी के साथ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.