Move to Jagran APP

हत्यारोपित के घर के सामने शव दफनाने की कोशिश

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के रूपापुर में युवक की हत्या से आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीण

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 11:52 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 11:52 PM (IST)
हत्यारोपित के घर के सामने शव दफनाने की कोशिश
हत्यारोपित के घर के सामने शव दफनाने की कोशिश

प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के रूपापुर में युवक की हत्या से आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीणों ने हत्यारोपित के घर के सामने शव दफनाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंचे एएसपी, एसडीएम ने दो आरोपितों की गिरफ्तारी होने, पांच लाख रुपये की आíथक सहायता व शस्त्र लाइसेंस देने का आश्वासन दिया। इसके बाद मृतक के परिजन शव लेकर घर चले गए।

loksabha election banner

रूपापुर गांव निवासी अमित शर्मा (21) पुत्र कृष्ण कुमार शर्मा सोमवार शाम गांव के किनारे स्थित रामचंद्र गुप्ता की दुकान पर गुटखा लेने गया था। वही पर कहासुनी होने पर रामचंद्र और उसके परिजनों ने कुदाल, सब्बल से पीट-पीटकर अमित को मार डाला था। मंगलवार को दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर परिजन घर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीण हत्यारोपित के घर के सामने शव दफनाने की बात कहने लगे। इतने में अमित का शव लेकर उसके भाई, पिता, मां, बहनें समेत अन्य महिलाएं और ग्रामीण रामचंद्र के घर पहुंच गए। वहां ताला लटक रहा था। चारपाई पर शव रखकर सभी वहीं पर धरने पर बैठ गए और कब्र खोदने की बात करने लगे। मामले की जानकारी होने पर कोतवाल, सीओ सिटी अतुल शर्मा, एएसपी पूर्वी अवनीश मिश्र फोर्स के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने लगे। परिजन हत्यारोपितों की गिरफ्तारी, आíथक सहायता, शस्त्र लाइसेंस की मांग कर रहे थे। थोड़ी देर बाद एसडीएम सदर विनीत उपाध्याय पहुंचे और पांच लाख रुपये की आíथक सहायता व शस्त्र लाइसेंस देने का आश्वासन दिया। इतने में एक युवक फावड़ा लेकर कब्र खोदने लगा। इस पर एएसपी ने कहा कि दो आरोपितों की गिरफ्तारी हो गई है। इसके बाद क्यों बवाल किया जा रहा है। यह सुनकर परिजनों समेत ग्रामीण शांत हो गए और शव लेकर घर चले गए।

फेफड़ा फटने से हुई मौत :अमित पर राड, कुदाल आदि से हमला किया गया था। जिस तरह से अमित का कत्ल किया गया, उससे तो यही लग रहा था कि घटना सुनियोजित थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम के पहले इसलिए शव का एक्सरे कराया गया कि कहीं गोली भी तो नहीं मारी गई है। पोस्टमार्टम में यह पता चला कि फेफड़ा फटने से अमित की मौत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.