Move to Jagran APP

पुलिस लाइन में जबरन घुसकर एआइएमआइएम ने पढ़ी नमाज, हंगामा

प्रतापगढ़ पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर बने बैरियर पर पुलिस कर्मियों को धक्का देते हुए एआइएम

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 10:55 PM (IST)
पुलिस लाइन में जबरन घुसकर एआइएमआइएम ने पढ़ी नमाज, हंगामा
पुलिस लाइन में जबरन घुसकर एआइएमआइएम ने पढ़ी नमाज, हंगामा

प्रतापगढ़ : पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर बने बैरियर पर पुलिस कर्मियों को धक्का देते हुए एआइएमआइएम के कार्यकर्ता, अधिवक्ता समेत बाहरी लोगों ने मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की। इसके बाद नमाजियों की एएसपी पूर्वी से काफी नोकझोंक हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने बाहरी लोगों को बाहर निकालकर दोबारा पुलिस लाइन में न आने की चेतावनी दी। इससे करीब 30 मिनट तक अफरातफरी का माहौल रहा।

loksabha election banner

पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर बने बैरियर पर शुक्रवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे फोर्स तैनात कर दी गई। आरआइ के साथ सीओ सिटी अभय पांडेय भी मौजूद थे। इस दौरान एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष इसरार अहमद की अगुवाई में दो दर्जन लोग पहुंचे और पुलिस लाइन में घुसने लगे। इसमें कुछ अधिवक्ता भी शामिल थे। पुलिसकर्मी उन्हें यह कहते हुए रोकने लगे कि बाहरी लोगों के पुलिस लाइन में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद बाहरी लोग पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की करते हुए दौड़कर मस्जिद पर पहुंचे और वहां नमाज अदा की।

इसी बीच एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी, सीओ सिटी अभय पांडेय फोर्स के साथ मस्जिद के पास पहुंचे और बाहरी लोगों को बाहर निकालने लगे। एएसपी पूर्वी का कहना था कि यह पुलिस लाइन की आंतरिक सुरक्षा का मामला है। इससे किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इसरार समेत कुछ लोग कहने लगे कि यह मस्जिद पुलिस लाइन बनने के पहले से बनी है। इस पर वह 40 साल से नमाज पढ़ते आ रहे हैं। अधिवक्ता सिराज अहमद, अबरार अहमद, इरफान अली का कहना था कि कचहरी के अधिकांश अधिवक्ता जुमे की नमाज इसी मस्जिद में पढ़ते आ रहे हैं। एएसपी ने किसी की एक नहीं सुनी। कुछ लोग एएसपी से नोकझोंक करने लगे कि पुलिसवाले माहौल को खराब करना चाह रहे है।

वहीं, कुछ लोग सई कांप्लेक्स में बैठक कर रहे एसपी अभिषेक सिंह से मिलने पहुंचे, लेकिन वह नहीं मिले। इसके बाद एएसपी और सीओ सिटी ने सभी लोगों को पुलिस लाइन से बाहर करने लगे। इस पर लोग पुलिस पर तानाशाही और माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। एएसपी पूर्वी से नोकझोंक की। हालांकि पुलिसकर्मियों ने सभी लोगों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद काफी देर तक लोग पुलिस लाइन गेट पर खड़े होकर हंगामा करते रहे। यह देखकर पुलिस लाइन गेट पर दो सौ से अधिक रंगरूटों को बुला लिया गया। इससे 30 मिनट तक अफरातफरी मची रही। सीओ सिटी अभय पांडेय का कहना है कि पिछले शुक्रवार को ही सभी को बता दिया गया था कि बाहरी लोगों का प्रवेश पुलिस लाइन में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके बाद भी सुनियोजित तरीके से बाहरी लोग पुलिस लाइन में घुस आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.