Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत उपचुनाव में 52 फीसद मतदान

जिले में सोमवार को पंचायत उपचुनाव में वोटरों ने उत्साह से वोट डाले। कुल 51.88 फीसद मतदान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:06 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत उपचुनाव में 52 फीसद मतदान
कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत उपचुनाव में 52 फीसद मतदान

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले में सोमवार को पंचायत उपचुनाव में वोटरों ने उत्साह से वोट डाले। कुल 51.88 फीसद मतदान हुआ है। इस दौरान बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

loksabha election banner

जिले में नौ प्रधानों के पद रिक्त हो गए थे। एक क्षेत्र पंचायत सदस्य का पद भी खाली हो गया था। इन पदों पर सोमवार को मतदान कराया गया। सुबह आठ बजे से लेकर शाम को पांच बजे तक वोट डाले गए। डीएम मार्कंडेय शाही सहित अफसर भी इस पर नजर रखे रहे। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। जोनल मजिस्ट्रेटों की निगरानी में मतदान कराया गया। सभी बूथ संवेदनशील माने गए थे। इसके चलते सुरक्षा तगड़ी रखी गई।

लालगंज प्रतिनिधि ने बताया कि पंचायत उपचुनाव क्षेत्र के चार गांवों में मतदान कराया गया। एसडीएम बीके प्रसाद तथा तहसीलदार पदमेश श्रीवास्तव, सीओ अरविद वर्मा व कोतवाल राकेश भारती ने भ्रमण किया। बूथों पर भीड़ देखकर उसको खदेड़ा। सांगीपुर के उमरार गांव मे प्रधान पद के चार प्रत्याशियों के बीच मुकाबला दिखा। यहां 2179 मतों में 1043 मत डाले गए। मतदान केंद्र पर कोतवाल सुभाष यादव भारी फोर्स के साथ तैनात दिखे। लालगंज के नरायनपुर में भी प्रधान पद के चार उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इधर लालगंज के ही खजुरी गांव में प्रधान पद के तीन उम्मीदवारों के बीच स्पर्धा दिखी। लालगंज के सलेम भदारी के वार्ड संख्या 56 के क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में दो उम्मीदवारों के बीच मुकाबला दिखा।

सदहा प्रतिनिधि के अनुसार आसपुर देवसरा क्षेत्र के रामपुर बवरिहा के ग्राम प्रधान पद का उपचुनाव कराया गया। ग्रामीण सुबह से ही मतदान स्थल पर वोट करने आते रहे। सुबह से ही यहां पर देवसरा पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। जोनल मजिस्ट्रेट मोहम्मद इब्राहिम डटे रहे।

अमरगढ़ प्रतिनिधि ने बताया कि आसपुर देवसरा ब्लाक के उमापुर ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए उपचुनाव का वोट प्राथमिक विद्यालय उमापुर में पड़ा। दीवानगंज प्रतिनिधि ने बताया कि बाबा बेलखर नाथ धाम ब्लाक के परमीपटी ग्राम प्रधान के हुए उप चुनाव में 55 प्रतिशत मत डाले गए। बूथ पर शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए जहां सेक्टर मजिस्ट्रेट एडीसीओ राजेन्द्र तिवारी और जोनल मजिस्ट्रेट समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.