Move to Jagran APP

कस्तूरबा विद्यालय की 26 छात्राएं बीमार

लालगंज, प्रतापगढ़ : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सराय जानमती लालगंज की 26 छात्राएं मौसमी

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 11:15 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 11:15 PM (IST)
कस्तूरबा विद्यालय की 26 छात्राएं बीमार
कस्तूरबा विद्यालय की 26 छात्राएं बीमार

लालगंज, प्रतापगढ़ : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सराय जानमती लालगंज की 26 छात्राएं मौसमी संक्रमण से बीमार हो गई। इससे स्टाफ व प्रशासन में खलबली मच गई। छात्राओं को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया। उनमें खुजली, खांसी, बुखार आदि की शिकायत रही। चेकअप करके उन्हें दवाइयां दी गईं व साफ सफाई से रहने की सलाह दी गई। बीमार हुई छात्राओं में कक्षा छह की मुस्कान, चांदनी, साधना, प्रिया, मंशा, मोहिनी, श्वेता, कुसुम, रुपाली, कक्षा सात की शालिनी, लवली, अंजली, सीता, रोशनी, पुष्पा, कक्षा आठ की नीतू, रागिनी, राजकुमारी, शिवानी आदि रहीं। हालांकि वार्डन प्रतिभा कुशवाहा इसे वायरल संक्रमण नहीं मानतीं। उनका कहना है कि रूटीन चेकअप के लिए छात्राओं को एंबुलेंस से लाया गया था। सीएचसी चिकित्सक डा. आरपी भारती ने बताया कि बच्चों में खुजली, सिरदर्द व खांसी की समस्या रही। कोई भर्ती नहीं की गई। साफ-सफाई से रहने की सलाह व दवा दी गई। एसडीएम लालगंज दिनेश मिश्र का कहना है कि छात्राओं के मौसमी संक्रमण की चपेट में आने की जांच कराई जाएगी। अगर कहीं किसी की लापरवाही मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

कुंडा में जा चुकी है जान : कस्तूरबा स्कूल में छात्राओं की अनदेखी नई बात नहीं है। अभी पिछले दिनों शुरुआती ठंड में कुंडा के ताजपुर में एक छात्रा की मौत हो गई थी। इस पर बेसिक शिक्षा विभाग के होश उड़ गए थे। हालांकि बाद में विभाग ने जैसे-तैसे अपना गिरेबान बचा लिया था। इसके बाद कई स्कूलों में बच्चियों के बीमार पड़ जाने के मामले बाते रहे हैं। लालगंज का मामला भी अब सामने आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.