Move to Jagran APP

टीटीई की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 19 लाख रुपये

रेलवे मे टीटीई की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगों ने तीन युवकों से 19 लाख रुपए हड़प लिए। इस बीच दो दिन पहले पीड़ित युवकों ने एक और युवक से पैसा दिलाने के बहाने दोनों ठगों को बुला लिया और उन्हें बंधक बना लिया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस अमहटा गांव गई और दोनों ठगों के साथ बंधक बनाने वाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 10:59 PM (IST)
टीटीई की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 19 लाख रुपये
टीटीई की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 19 लाख रुपये

संवाद सूत्र, रानीगंज: रेलवे मे टीटीई की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगों ने तीन युवकों से 19 लाख रुपए हड़प लिए। इस बीच दो दिन पहले पीड़ित युवकों ने एक और युवक से पैसा दिलाने के बहाने दोनों ठगों को बुला लिया और उन्हें बंधक बना लिया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस अमहटा गांव गई और दोनों ठगों के साथ बंधक बनाने वाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

रानीगंज थाना क्षेत्र के अमहटा गांव निवासी जीतलाल पटेल ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उसके बेटे संदीप, जेठवारा थाना क्षेत्र के कानूपुर गांव निवासी अशोक कुमार और जौनपुर जिले के बादशाहपुर थाना क्षेत्र के गद्दोपुर गांव निवासी संतराम बिद से साल भर पहले टीटी की नौकरी दिलाने के लिए शैलेंद्र राजभर पुत्र भरत राजभर व पप्पू कुमार पुत्र बालीराम निवासीगण पकड़ी थाना छितुपाली जिला बलिया ने 15 लाख 60 हजार रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर करवाया। इसके अलावा फार्म सहित अन्य कागजातों को दुरुस्त कराने के नाम पर तीन लाख तीस हजार रुपये नकद लिया। इसके बाद तीनों युवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र व मेडिकल रिपोर्ट दे दिया। इस बीच जब संदीप, अशोक व संतराम ज्वाइन कराने के लिए शैलेंद्र व पप्पू से कहने लगे तो वह लाकडाउन का बहाना बनाकर आनाकानी करने लगे। नियुक्ति पत्र फर्जी होने के शक पर संदीप आदि ने पता कराया तो शक सही निकला। फिर नौकरी के लिए एक और युवक से पैसा दिलाने का झांसा देकर संदीप आदि ने शैलेंद्र व पप्पू को 10 जून को दिन में 11 बजे जामताली चौराहे पर बुलाया और दोनों ठगों को संदीप अपने घर अमहटा ले गया और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। किसी तरह ग्रामीणों से दो युवकों को बंधक बनाने की जानकारी मिलने पर रानीगंज पुलिस शुक्रवार की रात संदीप के घर गई और शैलेंद्र, पप्पू के अलावा संदीप व संतराम को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस दोनों पक्ष के लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने जीतलाल पटेल की तहरीर पर शैलेंद्र राजभर व पप्पू कुमार गौड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं इसी मामले में शैलेंद्र कुमार राजभर निवासी छितुपाली थाना पकड़ी जिला बलिया ने पुलिस को दी गई तहरीर देकर आरोप लगाया है कि संदीप कुमार पटेल निवासी अमहटा, उसके साथी संतराम बिद और वीरेंद्र कुमार राजभर निवासी रसड़ा जिला बलिया, पप्पू गौड़ छितुपाली पकड़ी बलिया ने उसे 10 जून को बुलाया और उसके एक कमरे में बंद करके मारा-पीटा। शैलेंद्र कुमार की तहरीर पर पुलिस ने संदीप कुमार, संतराम सहित चारों आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस दोनों पक्ष से चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसओ पवन त्रिवेदी का कहना है कि दोनों पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों पक्ष से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.