Move to Jagran APP

बूथ पर बवाल करने वाले 150 अज्ञात लोगों पर मुकदमा

पंचायत चुनाव के दिन बरियावां बूथ पर बवाल करने की घटना में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ नवाबगंज पुलिस ने बलवा मारपीट सरकारी कामकाज में बाधा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर संग्रामगढ़ पुलिस ने संग्रामगढ़ बूथ पर पोलिग पार्टियों पर किए गए पथराव की घटना में प्रधान पद के प्रत्याशी और 40-50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 10:03 PM (IST)
बूथ पर बवाल करने वाले 150 अज्ञात लोगों पर मुकदमा
बूथ पर बवाल करने वाले 150 अज्ञात लोगों पर मुकदमा

संसू, कुंडा/परियावां : पंचायत चुनाव के दिन बरियावां बूथ पर बवाल करने की घटना में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ नवाबगंज पुलिस ने बलवा, मारपीट, सरकारी कामकाज में बाधा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर, संग्रामगढ़ पुलिस ने संग्रामगढ़ बूथ पर पोलिग पार्टियों पर किए गए पथराव की घटना में प्रधान पद के प्रत्याशी और 40-50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

कालाकाकर ब्लाक के बरियावां गांव में मतदान के दौरान सोमवार को प्रधान पद प्रत्याशी रोशनी देवी व उनके समर्थकों ने मतदान कार्मियों पर पूर्व प्रधान विमला देवी के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाकर हमला कर दिया था। मतदान कार्मिकों को जमकर मारा पीटा। मतपेटी तोड़कर सारा बैलट पेपर बाहर निकालकर जला दिया था। इस मामले में बरियांवा गांव के बूथ संख्या 12 द के पीठासीन अधिकारी शिव प्रकाश द्विवेदी ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा, मारपीट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपितों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

संग्रामगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार संग्रामगढ़ बूथ पर बिजलीपुर बनढ़वा गांव का प्रधान पद का प्रत्याशी राम खेलावन पटेल 40-50 लोगों के साथ बूथ पर पहुंचा और कैप्चरिंग करने लगा। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बूथ को घेर लिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियो से ग्रामीणों की झड़प हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने हवाई फायरिग शुरू कर दी थी। जवाब में पुलिस को भी हवाई फायरिग करना पड़ा था। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस व तहसीलदार कुंडा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया था। सूचना पर पहुंची भारी तादाद में पुलिस की मदद से पीठासीन अधिकारी समेत मतदान अधिकारी मत पेटी को सुरक्षित ले जा सके थे। पुलिस बूथ कैप्चरिग कर रहे एक युवक को पकड़कर थाने ले गई थी। इस मामले में सेक्टर मजिस्ट्रेट मोहम्मद सईद की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान पद के प्रत्याशी राम खेलावन पटेल व 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

बाबागंज संवाद सूत्र के अनुसार कहैंया दुल्लापुर में हुए विवाद व मारपीट, फायरिग के मामले में पुलिस को कोई तहरीर नही मिली है। एसओ अमित सिंह ने बताया कि पीठासीन अधिकारी ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.