Move to Jagran APP

शहर के कई मुहल्लों में पानी की किल्लत

पीलीभीत शहर के कई मुहल्लों में पानी की किल्लत बनी हुई है। पाइप लाइनें टूटी होने की वजह से घरों में शुद्ध जल नहीं पहुंच पा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:09 PM (IST)
शहर के कई मुहल्लों में पानी की किल्लत
शहर के कई मुहल्लों में पानी की किल्लत

पीलीभीत : शहर के कई मुहल्लों में पानी की किल्लत बनी हुई है। पाइप लाइनें टूटी होने की वजह से नगर पालिका परिषद की जलापूर्ति लोगों के घरों तक नहीं पहुंच रही है। ऐसे में लोगों को हैंडपंपों से पानी खींचकर काम चलाना पड़ रहा है। शहर के वार्ड संख्या 25 के अंतर्गत आने वाले मुहल्ला कुंवरगढ़, इनायत गंज, पूरनमल और बाग गुलशेर खां के वा¨शदे जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं। लोगों का कहना है कि करीब पंद्रह दिन से जलापूर्ति नहीं मिली है। दूधिया मंदर रोड पर स्थित नगर पालिका परिषद के नलकूप की मोटर फुंक गई थी। पाइप लाइनें पहले से ही कई स्थानों पर टूटी हुई हैं। इसी वजह से समस्या बढ़ गई है। हमारे यहां तो महीनों से जलापूर्ति नहीं पहुंच रही है। इसके बावजूद नगर पालिका परिषद को जल कर देना पड़ रहा है। मजबूरी में हैंडपंप का पानी इस्तेमाल करना पड़ रहा है। पीने के लिए अलग से पानी की व्यवस्था करनी होती है।

loksabha election banner

कंचन कुमार सक्सेना, मुहल्ला पूरनमल

भूमिगत पाइप लाइनें कई स्थानों पर टूटी हुई हैं। इसी वजह से जलापूर्ति का संकट बना हुआ है। जिस नलकूप से जलापूर्ति दी जाती है, उसका मोटर भी फुंक चुका है। नगर पालिका के अधिकारी व्यवस्था सुधारने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसी से समस्या बढ़ी है।

मनोज कुमार, दूधिया मंदिर रोड

हमारे मुहल्ले में तो काफी दिनों से जलापूर्ति नहीं आ रही है। कई बार शिकायत भी की लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। टूटी पाइप लाइनों को भी नहीं बदलवाया जा रहा है। इसी वजह से समस्या बढ़ गई है। मजबूरन हैंडपंप से पानी खींचना पड़ रहा।

विनीता, कुंवरगढ़

पिछले करीब पंद्रह दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। इससे काफी दिक्कत होती है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर रहे हैं। कई बार अपने सभासद से भी इसके लिए शिकायत कर चुके हैं। समस्या का समाधान होना चाहिए।

अंजुला सक्सेना, कुंवरगढ़

हमारे मुहल्ले की गली में ही कई स्थानों पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त पड़ी है। इसी वजह से जलापूर्ति नहीं मिल पा रही। नगर पालिका को टैक्स देते हैं लेकिन फिर भी बेहतर सुविधा के लिए तरस रहे हैं। परिवार को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है।

ज्ञान देवी, कुंवरगढ़ सभासद की बात

पिछले पंद्रह दिनों से वार्ड के चार मुहल्लों की जलापूर्ति ठप है। इसके लिए कई बार नगर पालिका के अधिकारियों से शिकायत कर समस्या का समाधान कराने के लिए कहा लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

संजीव सक्सेना, सभासद दूधिया मंदिर रोड स्थित नलकूप की मोटर फुंक गई थी, जिसे बदलवा दिया गया है। अब उस क्षेत्र के लोगों को जलापूर्ति क्यों नहीं मिल रही। इस बारे में जलकल विभाग के अवर अभियंता से जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे। नागरिकों को बेहतर जलापूर्ति दिलाई जाएगी।

विमला जायसवाल, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.