Move to Jagran APP

हमारे प्रेरक विद्यालयों की वीडियोग्राफी

शासन स्तर से नामित एजेंसी की टीम ने जनपद के प्रेरक विद्यालयों की वीडियोग्राफी शुरू की है। इन विद्यालयों में मौजूद व्यवस्थाओं ऑपरेशन कायाकल्प के कार्य शिक्षण कार्य की वीडियोग्राफी कर कैमरे में सहेजा गया है। मॉडल उच्च प्राथमिक विद्यालय बरहा में पहुंची टीम का स्कूली बच्चों ने बैंड से स्वागत किया। इससे प्रभावित होकर टीम ने विद्यालय गेट से ही वीडियोग्राफी कर दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:02 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:39 AM (IST)
हमारे प्रेरक विद्यालयों की वीडियोग्राफी
हमारे प्रेरक विद्यालयों की वीडियोग्राफी

पीलीभीत,जेएनएन: शासन स्तर से नामित एजेंसी की टीम ने जनपद के प्रेरक विद्यालयों की वीडियोग्राफी शुरू की है। इन विद्यालयों में मौजूद व्यवस्थाओं, ऑपरेशन कायाकल्प के कार्य, शिक्षण कार्य की वीडियोग्राफी कर कैमरे में सहेजा गया है। मॉडल उच्च प्राथमिक विद्यालय बरहा में पहुंची टीम का स्कूली बच्चों ने बैंड से स्वागत किया। इससे प्रभावित होकर टीम ने विद्यालय गेट से ही वीडियोग्राफी कर दी। इसके बाद स्मार्ट क्लास, साइंस लैब, खेल का मैदान, कक्षाकक्ष आदि की वीडियोग्राफी की। बच्चों से प्रश्न पूछकर, प्रधानाध्यपिका व शिक्षकों से बातचीत कर विद्यालय के कायाकल्प की पूरी स्टोरी कवर की। टीम कंपोजिट विद्यालय बरहा को देखकर काफी प्रभावित हुई। इसके बाद टीम ने मॉडल विद्यालय कैंच का निरीक्षण किया। कैंच में भी टीम ने सभी सुविधाओं व कायाकल्प के कार्य की वीडियोग्राफी की। ड्रोन कैमरे की सहायता से गांव के ²श्यों को भी रिकॉर्ड किया गया। टीम ने मरौरी क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय टाह पौटा, ललौरीखेड़ा के उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू, पूरनपुर क्षेत्र के खासपुर खास, चाट फिरोजपुर व माधोटांडा नंबर दो में पहुंचकर शिक्षकों, संसाधनों, व्यवस्थाओं, बच्चों व ग्रामवासियों के साथ वीडियोग्राफी की। टीम ने जिलाधिकारी पुलकित खरे, मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र व बीएसए से बातचीत को भी रिकॉर्ड किया।

prime article banner

टीम के साथ बीएसए चंद्रकेश सिंह, जिला समन्वयक राकेश पटेल व पंकज शाक्य मौजूद रहे। जनपद के विद्यालयों की शार्ट ़िफल्म तैयार की जाएगी। बता दें कि शासन स्तर से चुने गए सातों विद्यालयों को दैनिक जागरण ने विशेष श्रंखला हमारे प्रेरक विद्यालय में प्रमुखता से स्थान देकर प्रकाशित किया था।

पूरनपुर : कंपोजिट विद्यालय चांटफिरोजपुर में शासन से आई टीम ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत 14 बिदुओं पर विद्यालय का निरीक्षण कर वीडियोग्राफी की।

आपरेशन कायाकल्प के तहत संवारे गए स्कूलों की गुणवत्ता और बेहतर कार्य परखने के लिए शासन से टीम नियुक्त की गई है। पूरनपुर तहसील क्षेत्र के तीन स्कूल इसमें चयनित किए गए हैं। गुरुवार को शासन से आई टीम ने नगर से सटे गांव चांटफिरोजपुर के कंपोजिट विद्यालय में पहुंचकर निरीक्षण करने के साथ वीडियोग्राफी की। इंचार्ज प्रधानाध्यापक कम्पोजिट विद्यालय चांटफिरोजपुर बबीता रानी ने बताया कि टीम ने विज्ञान कक्षा, पुस्तकालय, आफिस और सभी कमरों व पार्क की वीडियोग्राफी की। टीम में विनय श्रीवास्तव के अलावा स्कूल में अन्य शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.