Move to Jagran APP

यूसीए ने सहारनपुर को सात विकेट से हराया

सरदार इंदरजीत ¨सह मेमोरियल नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट का शनिवार को भव्य आगाज हो गया। यूसीए ने सहारनपुर को सात विकेट से हराया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:25 PM (IST)
यूसीए ने सहारनपुर को सात विकेट से हराया
यूसीए ने सहारनपुर को सात विकेट से हराया

पीलीभीत : सरदार इंदरजीत ¨सह मेमोरियल नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट का शनिवार को भव्य आगाज हुआ। प्रतियोगिता का पहला मैच सहारनपुर और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन की टीम के बीच खेला गया। जिसमें यूसीए की टीम सात विकेट से जीत हासिल की। विजेता टीम के गेंदबाज निखिल कोहली ने तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

शनिवार सुबह एलएच स्टेडियम में उद्घाटन मैच सहारनपुर और यूसीए की टीम के बीच खेला गया। जिसमें सहारनपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मगर उनकी टीम 30 ओवर में 119 रन के स्कोर पर सिमट गई। इसमें सचिन के 22 और जावेद के 20 रनों का योगदान रहा। यूसीए की ओर से सबसे सफल गेंदबाज निखिल कोहली रहे। निखिल ने 6 ओवर में मात्र 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, 120 रनों का पीछा करने उतरी यूसीए की टीम ने निर्धारित 40 ओवर के स्थान पर 33 ओवर में ही सात विकेट से जीत हासिल कर ली। विजेता टीम की ओर से ब्रजेश यादव ने 41, भानु प्रताप ने 30 व फतेह ¨सह ने 21 रन बनाए। सहारनपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए जावेद, नदीम व वसीम ने एक-एक विकेट हासिल करने में सफलता पाई। विजेता टीम के गेंदबाज निखिल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच के स्कोरर प्रणव व सुनील रहे। अंपाय¨रग रवि कौशिक, सुधीर कुमार ने की। थर्ड अंपायर की भूमिका में अशोक शर्मा रहे। इससे पहले मुख्य अतिथि शहर विधायक संजय ¨सह गंगवार व विशिष्ट अतिथि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रुद्रप्रताप ¨सह ने टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। खेलों के आयोजन में प्रशासन करेगा हर संभव मदद

पूर्व क्रिकेटर रुद्रप्रताप सिंह ने कहा कि क्रिकेट अब महानगरों से निकलकर छोटे शहरों व गांवों तक पहुंच रहा है। मुख्य अतिथि ने कहा कि इस टूर्नामेंट स्थानीय प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। डीएम वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि खेल आयोजन के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मेजबान से आज होगी मुजफ्फनगर की भिड़त

रविवार को पीलीभीत व मुजफ्फरनगर की टीमों के बीच दूसरा पूल मैच खेला जाएगा। मैच सुबह नौ बजे से शुरू होगा। यह जानकारी आयोजन समिति की मीडिया कमेटी के प्रमुख संदीप ¨सह ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.