Move to Jagran APP

डेंगू से दो और लोगों की मौत, कई बुखार से पीड़ित मरीज भर्ती

जनपद में डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को शहर के दो डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 12:15 AM (IST)
डेंगू से दो और लोगों की मौत, कई बुखार से पीड़ित मरीज भर्ती
डेंगू से दो और लोगों की मौत, कई बुखार से पीड़ित मरीज भर्ती

जेएनएन, पीलीभीत: जनपद में डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को शहर के दो डेंगू पीड़ित मरीजों की मौत हो गई।

loksabha election banner

शहर के चौक बाजार निवासी आनंद कुमार सहगल की बरेली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। आनंद सहगल गत 31 जुलाई को विकास भवन के पंचायत राज अनुभाग से प्रधान सहायक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वे लगभग हफ्ते भर से डेंगू बुखार से पीड़ित थे। बरेली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान डेंगू के प्रभाव से ही उन्हें पैरालाइसिस अटैक और ब्रेन हेमरेज भी हो गया। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन शुक्रवार अपराहन आनंद सहगल की मृत्यु हो गई। आनंद सहगल के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। बेटा कक्षा पांच व बेटी कक्षा सात की विद्यार्थी है। वहीं, शहर के मुहल्ला सराय खां निवासी छोटेलाल की 25 वर्षीय पुत्री की भी डेंगू से मौत होने का मामला सामने आया है। क्षेत्र में फैल रहे वायरल बुखार, टायफाइड और डेंगू के प्रभाव में अब तक ह•ारों लोग आ चुके हैं। शुक्रवार को जिला अस्पताल में बुखार पीड़ित मरीज बड़ी मात्रा में पहुंचे। फिजीशियन डॉ. रतनपाल सागर की ओपीडी में 205 मरीज, डॉ. महावीर सिंह की ओपीडी में 190 मरीज व बाल रोग विशेष 135 मरीज दिखाने पहुंचे। अस्पताल में रोजाना बुखार पीड़ित नए मरीज भर्ती हो रहे हैं। जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड के साथ साथ इमरजेंसी वार्ड में भी कई डेंगू आशंकित मरीजों का उपचार चल रहा है। फोटो: 8 पीआइएलपी 15

पिछले सप्ताह से बुखार आ रहा है। कल अस्पताल में भर्ती हुआ हूं। जांच में एनएस वन सक्रिय आया है।

- विशन स्वरूप, कल्यानपुर फोटो: 8 पीआइएलपी 16

पिछले चार दिनों से तेज बुखार आ रहा है। केवल दवा से तबीयत सही नहीं हो रही थी। कल परेशानी बढ़ने पर अस्पताल में भर्ती हुई हूं।

- शकुंतला, आवास विकास कॉलोनी फोटो: 8 पीआइएलपी 17

कल ठंड देकर तेज बुखार आया। शाम को अस्पताल में भर्ती किया गया। फिलहाल थोड़ा आराम है

- प्रीत शर्मा फोटो: 8 पीआइएलपी 18

दो दिन से तेज बुखार आ रहा है। बुखार के साथ दर्द, उल्टी भी हो रहीं हैं। जांच में एनएस वन सक्रिय व प्लेटलेट्स कम पाए गए हैं।

- मोहम्मद अ•ाीम

फोटो: 8 पीआइएलपी 19

पिछले दस दिनों से बुखार आ रहा है। परसों अस्पताल में भर्ती हुई हूं। कम•ाोरी अधिक होने के कारण •ा्यादा परेशानी हो रही है।

- मीरा, ठेका चौकी

कई लोग डेंगू आशंकित लेकिन नहीं जा रहे सेंपल

जागरण संवाददाता, पीलीभीत: जिले में रोजाना कई मरीज डेंगू आशंकित पाए जा रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अफ़सर डेंगू पुष्टि के लिए सेंपल जिला अस्पताल, बरेली भेजने में हीलाहवाली कर रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी ने आईएमए को पत्र लिखकर डेंगू आशंकित सेंपल कार्यालय भेजने के निर्देश जारी किए थे। दो-तीन निजी लैब को छोड़कर जनपद के अन्य प्राइवेट डॉक्टर व लैब संचालक डेंगू आशंकित मरीजों का रिकॉर्ड सीएमओ कार्यालय को नहीं भेज रहे हैं। इधर, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में भी लापरवाही के कारण डेंगू आशंकित मरीजों के सेंपल एलाइजा टेस्ट हेतु भेजे जाने में देर की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.