Move to Jagran APP

संपत्ति के लिए भतीजों ने की थी वृद्ध ताई की हत्या

पूरनपुर (पीलीभीत): संपत्ति हथियाने के लिए हरदीप कौर की हत्या भतीजों ने कर शव को गड्ढे म

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2018 11:42 PM (IST)
संपत्ति के लिए भतीजों ने की थी वृद्ध ताई की हत्या
संपत्ति के लिए भतीजों ने की थी वृद्ध ताई की हत्या

पूरनपुर (पीलीभीत): संपत्ति हथियाने के लिए हरदीप कौर की हत्या भतीजों ने कर शव को गड्ढे में छिपा दिया था। पुलिस ने गुरुवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों से कुल्हाड़ी व फावड़ा आदि आलाकत्ल बरामद किए हैं। पुलिस ने वादी महिला के देवर अजीत सिंह को बनाया है। हालांकि पुलिस ने मृतक महिला के देवरों को क्लीन चिट देकर बिना कार्रवाई के छोड़ दिया।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव सुंदरपुर में की रहने वाली अधेड़ महिला हरदीप कौर की 5 फरवरी को हत्या कर शव घर के पीछे गड्ढे में छुपा दिया था। पड़ोस में रहने वाले मंजीत ¨सह ने जानकारी उसी दिन शाम 8 बजे ढका चांट में रहने वाले महिला के देवर अजीत ¨सह को दी थी, इसके बावजूद देवर ने घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी थी। अगले दिन अजीत ¨सह ने पुलिस को सूचना देकर तहरीर दी थी। मालूम हो कि हरदीप कौर के पति सुखदेव ¨सह की 7 माह पूर्व मौत हो गई थी। पति के नाम 4 एकड़ जमीन थी। हरदीप के कोई भी संतान न होने के कारण जमीन पर पड़ोस में रहने वाले बलकार ¨सह बटाई पर खेती करते थे। स्वर्गीय सुखदेव अपने तीन भाइयों हरदेव व अजीत ¨सह में सबसे बड़े थे। हरदेव के पुत्र गुर¨वदर व अजीत ¨सह के पुत्र गुरप्रीत ¨सह के बीच संपत्ति हड़पने को लेकर कई बार झगड़ा भी हो चुका था। आरोपियों को डर था कि कहीं ताई जमीन की बिक्री न कर दें। घटना के बाद पुलिस ने गुर¨वदर ¨सह पुत्र हरदेव व गुरप्रीत ¨सह पुत्र अजीत ¨सह को पकड़ कर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि 5 फरवरी को जब वह ताई हरदीप के घर गए तो जमीन को लेकर विवाद बढ़ने लगा। क्रोध में आकर पड़ोस में रखी कुल्हाड़ी से सिर व पैरों पर प्रहार कर दिया,जिससे मौत हो गई। पुलिस के डर से घर के पीछे गड्ढा खोदकर लाश को दबा दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.