Move to Jagran APP

तीन तलाक बिल पर विरोधी दलों ने अटकाया रोड़ा

महिलाओं के हक में काम करने वाली सामाजिक संस्था मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि तीन तलाक बिल विपक्षी दलों के कारण अटक गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:53 PM (IST)
तीन तलाक बिल पर विरोधी दलों ने अटकाया रोड़ा
तीन तलाक बिल पर विरोधी दलों ने अटकाया रोड़ा

बीसलपुर (पीलीभीत) : महिलाओं के हक में काम करने वाली सामाजिक संस्था मेरा हक फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार को और कठोर कानून बनाने चाहिए , जिससे बहू बेटियां सुरक्षित रह सकें। भाजपा ने मुस्लिम महिलाओं के हक में तीन तलाक का बिल पास कर सराहनीय कार्य किया है, परंतु विरोधी दल इसे राज्यसभा में पास होने पर रोड़ा अटका रहे हैं।

loksabha election banner

एक दिवसीय दौरे पर बीसलपुर आईं सामाजिक संस्था मेरा हक की राष्ट्रीय अध्यक्ष शहर के एक बरातघर में पत्रकारों से वार्ता कर रही थीं। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था विशेषकर उन महिलाओं को न्याय दिलाने का कार्य कर रही है जिन्हें तलाक देकर छोड़ दिया गया। संस्था ने सुलह समझौतों के माध्यम से आपस में बिछुड़ चुकीं महिलाओं व उनके पतियों में सुलह कराकर उनके परिवारों में खुशियां लाने का काम किया है। महिलाओं के हक के लिए लगातार संगठन द्वारा निस्वार्थ भाव से कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुस्लिम महिलाओं का तीन तलाक का मुद्दा उठाते हुए उसे लोकसभा में तीन बार पास कराने की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस व अन्य सहयोगी दलों ने राज्यसभा में इस विधेयक को पास होने नहीं दिया जो ¨नदा का कृत्य है। इस मौके पर राष्ट्रीय जागरण युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रतन शंकर शर्मा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.