Move to Jagran APP

हरदोई नहर किनारे केसरपुर गांव में पहुंचा बाघ

पूरनपुर तहसील क्षेत्र मे कई दिनों तक आतंक मचाने के बाद बाघ फिर लौट कर हरदोई नहर किनारे केसरपुर गांव में देखा गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बाघ के खतरे के मद्देनजर एक मकान की चारों ओर खाबरें लगवा कर घेराबंदी करा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 12:16 AM (IST)
हरदोई नहर किनारे केसरपुर गांव में पहुंचा बाघ
हरदोई नहर किनारे केसरपुर गांव में पहुंचा बाघ

पीलीभीत,जेएनएन: पूरनपुर तहसील क्षेत्र मे कई दिनों तक आतंक मचाने के बाद बाघ फिर लौट कर हरदोई नहर किनारे केसरपुर गांव में देखा गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बाघ के खतरे के मद्देनजर एक मकान की चारों ओर खाबरें लगवा कर घेराबंदी करा दी गई है।

loksabha election banner

बराही के जंगल से बाहर निकला बाघ करीब दो माह से आबादी के आसपास घूम रहा है। सामाजिक विभाग के अधिकारियों ने बाघ को कैद करने के लिए सबसे पहले शाहगढ़ क्षेत्र में पिंजरे भी लगवाए तथा उनके अंदर बकरी और पड्डे को भी छोड़ा,लेकिन बाघ पिंजरे के पास बैठ कर भी अंदर नहीं गया। करीब दस दिनों तक शाहगढ़ में खन्नौत नदी क्षेत्र में रहने के बाद बाघ नधा ,सिसैया की ओर चला गया,जिसके बाद वह पूरनपुर तहसील के मनहरिया क्षेत्र में जा धमका। कई दिनों तक उस क्षेत्र में आतंक मचाने के बाद गुरुवार रात शाहगढ़ की ओर लौट आया तथा उसने घर लौट रहे रेलवे के मजदूरों पर झपट पड़ा। रात में ही बाघ हरदोई नहर रोड होता हुआ चान्दूपुर वाले पुल तक आ गया। सुबह बाघ को रोड में बैठा देख लोग ठहर गए तथा ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पाते ही रेंजर मोहम्मद अयूब स्टाफ के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि केसरपुर गांव के मनोज के मकान के काफी करीब ही बाघ झाड़ियों में है,इसलिए मकान के चारों ओर खाबरें लगवाई गई हैं। उन्होंने बताया कि बाघ काफी दिन बाद लौटा है। शायद जंगल की ओर वापस जा सकता है। ग्रामीणों को समूह में खेतों की ओर जाने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.