Move to Jagran APP

ग्रामीणों में बाघ की दहशत, तीन पशुओं को मार डाला

टाइगर रिजर्व से जंगल से सटे दो गांवों में बाघ ने पशुशाला में घुसकर एक गाय और दो बकरियों पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। वारदात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 12:05 AM (IST)
ग्रामीणों में बाघ की दहशत, तीन पशुओं को मार डाला
ग्रामीणों में बाघ की दहशत, तीन पशुओं को मार डाला

पीलीभीत,जेएनएन : टाइगर रिजर्व से जंगल से सटे दो गांवों में बाघ ने पशुशाला में घुसकर एक गाय और दो बकरियों पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। वारदात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

loksabha election banner

गुरुवार को दिन में रामकोट निवासी विपुल हलधर के तीन पालतू पशुओं पर बाघ ने हमला कर दिया था। दो पशुओं की मौके पर ही मौत हो गई थी और एक पशु गंभीररूप से घायल हो गया था। वन विभाग की टीम ने पहुंचकर दोनों पशुओं के शव जमीन में दफन करा दिए थे। दिन में हमला करने के बाद बाघ गुरुवार की आधी रात के समय राजपुर सिमरा निवासी श्यामराज की पशुशाला में घुस गया। वहां बंधी दो बकरियों को उसने मौत के घाट उतार दिया। आहट पर गृहस्वामी रात में जागा और उसने शोर शराबा करना शुरू कर दिया। बाघ खेतों की तरफ भाग निकला। बाघ ने पचपेड़ा निवासी जगतार सिंह की पशुशाला में घुसकर हमला किया, उनकी एक पालतू गाय को मार डाला। यहां भी शोर शराबा कर बाघ को बमुश्किल खदेड़ा जा सका। अचानक बाघ के दो घरों में घुसने से खलबली मच गई। सुबह के समय इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई जिसपर टीम ने घरों पर पहुंचकर मृत पशुओं के शव जमीन में दफन करा दिए। बाघ 12 घंटे में पांच पशुओं को मौत के घाट उतार चुका है। वन विभाग की टीम उसकी लोकेशन तक ट्रेस नहीं कर पा रही है। इसके चलते बाघ के अन्य जगह हमला करने की आशंका है।

रंजीत कुमार

अचानक बाघ द्वारा लोगों के पशुओं पर हमला करने से क्षेत्र में भय और दहशत का माहौल हो गया है। ग्रामीण अपने मवेशियों की रात में जागकर सुरक्षा करने को मजबूर हैं।

रामदयाल

टाइगर रिजर्व के वन्यजीवों से आसपास बसे गांवों के लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। तार फेंसिग होने से जंगल में ही वन्यजीवों को रोका जा सकता है। तार फेंसिग जरूरी है।

सूरज प्रसाद

पिछले वर्ष भी बाघ की पचपेड़ा में चहलकदमी रही। हालांकि बाघ ने पशुओं पर हमला नहीं किया। अब किसान बेहद चितित और परेशान नजर आ रहे हैं।

इंदर पाल रामकोट में दो गाय बाघ के हमले में मारने की सूचना मिली थी। बकरी और एक गाय के मारने की सूचना नहीं मिली है। टीम भेजकर जांच कराई जा रही है। ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है।

-प्रवीण खरे, एसडीओ पीलीभीत टाइगर रिजर्व


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.