Move to Jagran APP

सूरजपुर व देवहा के पास फिर दिखे बाघ के पगमार्क

धान की कटाई के साथ साथ बाघों की चहलकदमी बढ़ने से किसान परेशान हैं। क्षेत्र में बाघों की चहलकदमी तेज हो गई है। सूरजपुर व देवहा नदी किनारे दो स्थानों पर बाघ ने नीलगाय को मार गिराया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 07:04 PM (IST)
सूरजपुर व देवहा के पास फिर दिखे बाघ के पगमार्क
सूरजपुर व देवहा के पास फिर दिखे बाघ के पगमार्क

संवाद सूत्र, अमरिया (पीलीभीत) : धान की कटाई के साथ साथ बाघों की चहलकदमी बढ़ने से किसान परेशान हैं। क्षेत्र में बाघों की चहलकदमी तेज हो गई है। सूरजपुर व देवहा नदी किनारे दो स्थानों पर बाघ ने नीलगाय को मार गिराया। वहीं गजरौला फार्म के पास भी बाघ के पगमार्क दिखाई दिए हैं जिससे एक बार फिर बाघ की दहशत फैल गई है। सूचना पर पहुंचकर वन कर्मी देव ऋषि ने टीम के साथ बाघ की लोकेशन ट्रेस की। बाघों की बढ़ती सक्रियता से किसान भयभीत हैं। कृषि कार्य बाधित होने की आशंका है। इस समय धान की कटाई प्रगति पर होने से अधिकतर किसान जंगल में हैं। फोटो 16 पीआइएलपी 24

loksabha election banner

-बाघ की लोकेशन बढ़ने से फिर दहशत का माहौल बन गया है। इस समय कृषि के कार्य का समय चल रहा है। जिससे जंगल में जाते खौफ लग रहा है।

-शमशेर सिंह फोटो 16 पीआइएलपी 25

-बाघों का फिर खतरा मंडराने लगा है। जिससे मुश्किलें खड़ी हो गई हैं । बाघ लगातार जंगल में जानवरों का शिकार कर रहे हैं । रोजाना बाघों के ताजा पगमार्क दिखाई दे रहे हैं। निरंजन साना फोटो 16 पीआइएलपी 26

-धान की कटाई के साथ साथ गन्ने काटने का समय भी नजदीक है। बाघ शिकार की तलाश में आबादी की तरफ घूम रहे हैं। जिससे ग्रामीण भयभीत हैं ऐसे में जंगल जाना खतरे से खाली नहीं है।

रोहिल मलिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.