Move to Jagran APP

रफ्तार ने ली तीन लोगों की जान

यातायात माह के तहत पुलिस लोगों को जागरूक करने की मुहिम चला रही है, लेकिन लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मार्ग हादसों में तीान लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 11:42 PM (IST)
रफ्तार ने ली तीन लोगों की जान
रफ्तार ने ली तीन लोगों की जान

पीलीभीत : यातायात माह के तहत पुलिस लोगों को जागरूक करने की मुहिम चला रही है, लेकिन लोगों पर इसका असर दिखाई नहीं दे पा रहा है। नतीजा यह है कि जिले में चौबीस घंटे के दौरान अलग अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। दर्जन भर लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

loksabha election banner

दुर्घटना- एक

माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव सबलपुर निवासी 30 वर्षीय मंजीत ¨सह दोस्त सोनू के साथ मंगलवार की सुबह करीब छह बजे बाइक से किसी काम से पूरनपुर हाईवे पर स्थित जरा कोठी पर आ रहे थे। इस दौरान सामने से तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद कार समेत चालक फरार हो गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक चला रहा मंजीत ¨सह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पीछे बैठा सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइक के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची गजरौला पुलिस ने 108 एंबुलेंस की मदद से घायल सोनू को सीएचसी में भर्ती कराया। घायल की हालत नाजुक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने मृतक के परिवार वालों को घटना की सूचना दे दी। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते हैं कि मंजीत ¨सह की शादी चार माह पूर्व इसी क्षेत्र की सीमा के साथ हुई थी।

दुर्घटना- दो

जहानाबाद थाना क्षेत्र गांव भानपुर निवासी 28 वर्षीय शकील अहमद मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। मंगलवार को वह साइकिल से मजदूरी करने के लिए शहर जा रहा था तभी बरेली हाईवे पर स्थित जतीपुर गांव के पास वाहन ने उसे टक्कर मार दी। शकील गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 108 एंबुलेंस की मदद से उसे जिला अस्पताल में भिजवाया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने दुर्घटना की सूचना परिवार वालों को दी। शकील की शादी तीन वर्ष पूर्व रेहाना के साथ हुई थी। मृतक के दो वर्ष का बेटा सादिक और डेढ़ वर्ष की बेटी मेहनाज है। दुर्घटना- तीन

शाहजहांपुर जिला के थाना खुटार क्षेत्र के गांव नवदिया नवाजपुर निवासी 55 वर्षीय प्रसादी लाल खेती किसानी कर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। सोमवार की शाम साइकिल से पूरनपुर के कंजरी निरजंनपुर निवासी टोनी ¨सह के झाले पर गए थे। देर शाम लौटते वक्त वाहन चालक साइकिल को टक्कर मारकर फरार हो गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए पूरनपुर सीएचसी पर भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

दुर्घटना- चार

गजरौला थाना क्षेत्र में पूरनपुर हाईवे पर मंगलवार को रोडवेज बस की ट्रक से भिड़ंत हो गई। लगभग एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को गजरौला सीएचसी में भर्ती कराया है।

मंगलवार दोपहर पीलीभीत डिपो की रोडवेज बस सवारियां लेकर लखीमपुर खीरी जा रही थी। गजरौला क्षेत्र के बिनौर गुरुद्वारे के पास पीछे से आ रहे एक ट्रक ने ओवरटेक किया। ट्रक ने सड़क किनारे खड़े खराब ट्रक से बचने चक्कर में अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। जिस कारण पीछे से तेज रफ्तार आ रही रोडवेज बस ट्रक में जा घुसी। बस में सवार दर्जन भर यात्री घायल हो गए। हादसे में घायल हुए बिजनौर जिले के निवासी सुरेंद्र, पूरनपुर के निवासी विजयपाल और मैलानी खीरी के हरदुआ फार्म की निवासी हर¨जदर कौर की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घायलों को बस से निकलकर 108 एंबुलेंस की मदद से गजरौला सीएचसी पर भर्ती कराया। हादसे में अधिक घायल तीनों लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.