Move to Jagran APP

बरेली के कारोबारी की रकम चुराने में तीन और दबोचे

बरेली के लोहा कारोबारी की रकम उड़ाने का मामला का अब पूरी तरह राजफाश हो गया है। चोरी की गई पूरी रकम पुलिस ने बरामद कर ली है। इस घटना में लिप्त रहे तीन अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। कब्जे से लूट की शेष रकम 64 लाख 80 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 06:04 AM (IST)
बरेली के कारोबारी की रकम चुराने में तीन और दबोचे
बरेली के कारोबारी की रकम चुराने में तीन और दबोचे

पीलीभीत,जेएनएन : बरेली के लोहा कारोबारी की रकम उड़ाने का मामला का अब पूरी तरह राजफाश हो गया है। चोरी की गई पूरी रकम पुलिस ने बरामद कर ली है। इस घटना में लिप्त रहे तीन अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। कब्जे से लूट की शेष रकम 64 लाख 80 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को दोपहर पुलिस लाइन में एसपी जयप्रकाश ने बताया कि बरेली के थाना प्रेमनगर अंतर्गत मुहल्ला जनकपुरी निवासी लोहा कारोबारी रोहित गुप्ता ने सुनगढ़ी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 28 जुलाई की रात उनका मुनीम सौरभ सक्सेना तथा कार चालक संदीप यादव बहराइच जिले से तगादे की रकम लेकर लौट रहे थे। शहर के असोम चौराहा के निकट मुनीम को नीचे उतारकर कार चालक गाड़ी व रकम लेकर फरार हो गया। 31 जुलाई को पुलिस ने मुख्य आरोपित कारोबारी की कार का चालक संदीप यादव समेत चार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही लूट के 1 करोड़ 8 लाख 65 हजार 500 रुपये बरामद कर लिए थे। पूछताछ से पता चला था कि शेष रकम मुख्य आरोपित के भाई उत्तराखंड के थाना खटीमा अंतर्गत राजीव नगर निवासी राजू उर्फ राजकुमार यादव व इसी मुहल्ले के अनिल यादव के पास रखी है। इस पर टीम गठित करके अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी और रकम बरामदगी के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए। सीओ सिटी प्रवीण सिंह मलिक के निर्देशन में खटीमा पहुंची पुलिस टीम ने राजू व अनिल यादव को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की निशानदेही पर वहां एक निर्माणाधीन भवन में ट्राली बैग में छिपाकर रखे गए 64 लाख 80 हजार रुपये बरामद हुए। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने पुलिस को बताया कि शेष दो लाख रुपये खटीमा में ही मेला घाट रोड वार्ड संख्या 14 में रहने वाले प्रमोद चंद्र को देने के लिए कहा गया था। वह रकम उसे दे दी थी। तब पुलिस प्रमोद की दुकान पर पहुंची और वहां से पांच-पांच सौ के नोट की चार गड्डियां बरामद हुई। प्रमोद को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी के अनुसार कुल रकम 1 करोड़ 73 लाख 45 हजार 500 रुपये बरामद हो गए हैं। सात आरोपित गिरफ्तार किए गए। चार पहले ही गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। तीन अन्य को भी पूछताछ के बाद चालान करके न्यायालय भेजा जा रहा है। इस मौके पर सीओ सिटी प्रवीण मलिक व थाना सुनगढ़ी के इंस्पेक्टर अतर सिंह भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.