Move to Jagran APP

क्वालिटी मैनेजर ने सीएमओ को मानहानि का नोटिस भेजा

पीलीभीतजेएनएन जिला महिला चिकित्सालय में नियुक्ति क्वालिटी मैनेजर संजय यादव ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक कुमार को मानहानि का नोटिस भेजकर 5.45 लाख रुपये का दावा किया है। क्वालिटी मैनेजर ने हाईकोर्ट के अधिवक्ता के माध्यम से सीएमओ को भेजे नोटिस में कहा कि 10 दिसंबर को एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर के माध्यम से उसके 9 दिसंबर को अनुपस्थित रहने के कारण एक दिन का वेतन काटने की जानकारी हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:56 PM (IST)
क्वालिटी मैनेजर ने सीएमओ को मानहानि का नोटिस भेजा
क्वालिटी मैनेजर ने सीएमओ को मानहानि का नोटिस भेजा

पीलीभीत,जेएनएन: जिला महिला चिकित्सालय में नियुक्ति क्वालिटी मैनेजर संजय यादव ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक कुमार को मानहानि का नोटिस भेजकर 5.45 लाख रुपये का दावा किया है। क्वालिटी मैनेजर ने हाईकोर्ट के अधिवक्ता के माध्यम से सीएमओ को भेजे नोटिस में कहा कि 10 दिसंबर को एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर के माध्यम से उसके 9 दिसंबर को अनुपस्थित रहने के कारण एक दिन का वेतन काटने की जानकारी हुई। नोटिस में कहा गया कि क्वालिटी मैनेजर आपरेशन के बाद 29 व 30 नवंबर को बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे, इसके बाद एक दिसंबर से 9 दिसंबर तक मेडिकल अवकाश पर थे। सूचना मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका को दी गई थी।

loksabha election banner

क्वालिटी मैनेजर की तरफ से भेजे गए नोटिस में लिखा गया कि सीएमओ के निरीक्षण के दौरान अस्पताल की सीएमएस ने मेडिकल अवकाश के बाबत सीएमओ को सूचित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद 10 दिसंबर को खराब हालत में ही क्वालिटी मैनेजर ने ड्यूटी ज्वाइन की। इस दौरान आपरेशन के बाद लगे टांके खिचाव होने के कारण टूट गए। क्वालिटी मैनेजर ने नोटिस में बिना पुख्ता सूचना लिए छवि खराब करने के उद्देश्य से झूठी व भ्रामक खबर प्रकाशित कराने का आरोप लगाया है। क्वालिटी मैनेजर ने नोटिस में खराब हुई छवि के एवज में सीएमओ पर 5.45 लाख रुपये का दावा किया है। मानहानि रकम न देने की स्थिति में कानूनी प्रक्रिया अपनाने की बात कही गई है। वर्जन--

जिला अस्पताल के कर्मचारी पर कार्रवाई का अधिकार सीएमएस को होता है। निरीक्षण के दौरान क्वालिटी मैनेजर का वेतन काटने के संबंध कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दिया गया है। निरीक्षण आख्या में स्पष्ट लिखा है कि अनुपस्थित कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए। क्वालिटी मैनेजर के लिए कोई अलग आदेश नहीं दिया गया। जिस समाचार पत्र में खबर प्रकाशित हुई है, उसमें भी मेरा वर्जन नहीं है।

- डा. आलोक कुमार, सीएमओ सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान वेतन काटने संबंधी कोई आदेश नहीं दिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद निरीक्षण आख्या निकलवाकर देखी गई है। आख्या में क्वालिटी मैनेजर के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश नहीं हैं। निरीक्षण वाले दिन क्वालिटी मैनेजर मेडिकल अवकाश पर थे जिसकी सूचना उन्होंने अस्पताल के कार्यालय में भेजी थी।

- डा. अनीता चौरसिया, सीएमएस जिला महिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.